#BJPSankalpPatr2019- पीएम मोदी बोले- 2022 तक सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किए

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज ‘संकल्प पत्र’ के नाम से अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। संकल्प पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने कहा राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है, अन्त्योदय हमारा दर्शन है और सुशासन हमारा मंत्र है। राजनाथ जी के नेतृत्व में हमारे अध्यक्ष जी ने जो कमेटी बनाई थी। उसने पिछले 2-3 महीने लगातार मेहनत की और एक प्रकार से जन के मन की बात और उनकी आशा, अपेक्षा और आकांक्षाओं को एक डॉक्यूमेंट के रूप में ढाला है। इसके लिए मैं इस पूरी टीम को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा हमारा संकल्प पत्र, सुशासन पत्र भी है। हमारा संकल्प पत्र, राष्ट्र की सुरक्षा का पत्र भी है। हमारा संकल्प पत्र, राष्ट्र की समृद्धि का पत्र भी है।

आजादी के 75 साल होंगे, तब तक 75 लक्ष्य तय किए 

उन्होंने कहा 2022 तक, जब आजादी के 75 साल होंगे तब देश के उन महापुरुषों जिन्होंने आजादी की जंग लड़ी थी, उनके सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किए हैं। उन्होंने कहा हमारे समाज में विविधताएं हैं। भाषाएं, जीवन स्तर, शिक्षा आदि की विविधता है। इसलिए विकास को मल्टीलेयर बनाने के लिए हमने अपनी योजना को संकल्प पत्र में समाहित किया है।

One Mission, One Direction को लेकर आगे बढ़ेंगे

पीएम मोदी ने कहा हम देश को समृद्ध बनाने के लिए, सामान्य मानवी के सशक्तिकरण को लेकर जन भागीदारी को बढ़ाते हुए, लोकतांत्रिक मूल्यों को बढ़ावा देते हुए, हम One Mission, One Direction को लेकर आगे बढ़ेंगे।

आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए है ये संकल्प पत्र

उन्होंने कहा आज देश के कई प्रदेशों में पानी की समस्या के समाधान को गंभीरता से सोचने की जरूरत है। इसलिए हम एक अलग ‘जल शक्ति मंत्रालय’ बनाएंगे।अपने इस कार्यकाल में हमने सामान्य मानवीय की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर शासन चलाया। अब उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम क्या कर सकते हैं, वो संकल्प पत्र में लेकर आए हैं।

स्वच्छता आज एक जन आंदोलन

पीएम मोदी ने कहा देश का विकास करने के लिए विकास को जन आंदोलन बनाने की जरुरत है और इसका सफल प्रयोग ‘स्वच्छता’ है। आज स्वच्छता एक जन आंदोलन बन गई है।

ये भी पढ़ें…

जानिए बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ की खास बातें…

बीजेपी ने जारी किया ‘संकल्प पत्र’, अमित शाह बोले-5 सालों का कार्यकाल स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा

Related posts