बीजेपी ने जारी किया ‘संकल्प पत्र’, अमित शाह बोले- 5 सालों का कार्यकाल स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस दौरान अमित शाह ने मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल का लेखा जोखा पेश किया। संकल्प पत्र जारी करने से पहले अमित शाह ने कहा 2014-19 की यात्रा ऐसी है कि जब भी भारत के विकास का और भारत की दुनिया में साख बनने का इतिहास लिखा जाएगा तो ये कार्यकाल स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

आज हम दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

उन्होंने कहा 2014 में भारत की अर्थव्यवस्था 11 वें नंबर पर थी, आज हम दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं और तेजी से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए अग्रसर हैं। 2014-19 तक जो यात्रा चली है, इसमें देश का चहुमुंखी विकास हुआ है। देश की आशा अब अपेक्षा में बदल चुकी हैं।

संकल्प पत्र को 12 श्रेणियों में किया विभाजित

राजनाथ सिंह ने कहा 2019 लोकसभा चुनाव के लिए यह संकल्प पत्र बनाने के लिए हमारे अध्यक्ष ने मेरी अध्यक्षता में एक समिति बनाई और मेरे साथ 12 लोगों को भी उसमें नामित किया था, और संकल्प पत्र को मल्टी डायमेंशनल बनाने के लिए 12 श्रेणियों में भी उसे विभाजित किया था। उन्होंने कहा इस संकल्प पत्र के माध्यम से हम नए भारत के निर्माण में 130 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को विजन डॉक्यूमेंट के रूप में पेश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…

जानिए बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ की खास बातें…

#BJPSankalpPatr2019- पीएम मोदी बोले- 2022 तक सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किए

Related posts