यूपी जिला पंचायत चुनाव: BJP की बंपर जीत, 75 में से 65 सीटों पर कब्जा जमाया

चैतन्य भारत न्यूज

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के नतीजे आ गए हैं। चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत हासिल हुई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 75 में से 67 सीटों पर जीत मिली है।

बता दें जिला पंचायत अध्यक्ष की 53 सीटों के लिए आज चुनाव हुए। आज जिन 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनने के लिए वोटिंग हुई, उनमें से एटा, संतकबीरनगर, आजमगढ़, बलिया, बागपत, जौनपुर और प्रतापगढ़ को छोड़कर सभी जिलों में बीजेपी के उम्मीदवारों को जीत मिली है।


बता दें प्रदेश की 75 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के चुनाव में 29 जून को नामांकन वापसी के अंतिम दिन 21 जिलों में भाजपा, जबकि इटावा जिले में सपा के उम्मीदवार निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। शेष 53 जिलों में आज सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक चुनाव हुए।

पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी की शानदार विजय विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है। उन्होंने इस बड़ी जीत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को दिया। पीएम मोदी ने यूपी सरकार और बीजेपी संगठन को बधाई दी।

Related posts