इफ्तार के दौरान मस्जिद के पास बम विस्फोट, 14 की मौत, 28 लोग घायल

syria blast,azaz,iftar

चैतन्य भारत न्यूज

सीरिया के उत्तर-पश्चिमी शहर अजाज में रविवार शाम जोरदार धमाका हुआ। एक कार में विस्फोटक पदार्थ भरकर धमाका किया गया। इस घटना में 4 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई और करीब 28 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

सूत्रों के मुताबिक, यह फिदायीन हमला था जो शहर के मध्य क्षेत्र में मस्जिद के पास भीड़-भाड़ वाले इलाके में इफ्तार के दौरान किया गया। बता दें अजाज शहर तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोहियों के कब्जे में है। अब तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि, रविवार को ही इजराइल की ओर से सीरिया पर रॉकेट से हमला किया गया था। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी। सीरिया में किया गया यह जवाबी हमला था। दरअसल, इससे पहले सीरिया ने इजराइल पर दो रॉकेट से हमला किया था जिसमें पांच नागरिक और पांच सैनिक मारे गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार देर रात सीरिया ने इजराइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स पर दो रॉकेट दागे गए थे। इनमे से एक रॉकेट इजराइल की सीमा पर गिरा था। इस हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि, ‘हम हमारी सीमा पर हमला बर्दाश्त नहीं करेंगे और किसी भी कार्रवाई का पुरजोर जवाब देंगे।’

Related posts