Friendship Day 2019 : स्पष्ट बोलने वाले व्यक्ति होते हैं सबसे अच्छे दोस्त, जानिए इनकी खूबियां

Blunt People,blunt friend ,kaise hote blunt friend,friendship day,friendship day 2019,

चैतन्य भारत न्यूज

इस साल 4 अगस्त को फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। इस दिन सारे दोस्त एक-दूसरे को गिफ्ट्स, कार्ड्स और बैंड देते हैं। वैसे तो खुशनुमा जिंदगी जीने के लिए दोस्त होना बहुत ही जरुरी है। लेकिन दोस्तों की टोली में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बहुत मुंहफट होते हैं।  फ्रेंडशिप डे के इस खास मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे दोस्तों के बारे में जो बाकी लोगों से बहुत अलग होते हैं।

Blunt People,blunt friend ,kaise hote blunt friend,friendship day,friendship day 2019,

सामान्य शब्दों में कहें तो स्पष्ट बोलने वाला व्यक्ति सीधे तौर पर अपनी बात रखता है और बातों को घुमा-फिरा कर पेश नहीं करता। ऐसे व्यक्ति चीजों को वैसे ही रखते हैं जैसे सही मायनों में होती हैं। ज्यादातर लोग स्पष्ट बोलने वाले व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं या आपका कोई दोस्त स्पष्ट बोलने वाला व्यक्ति है तो आपको जरूर उनकी खूबियों के बारे में जानना चाहिए। तो आइए जानते हैं ये स्पष्ट बोलने वाले व्यक्ति कैसे होते हैं।

Blunt People,blunt friend ,kaise hote blunt friend,friendship day,friendship day 2019,

ईमानदार होते हैं

स्पष्ट बोलने वाले व्यक्ति ईमानदार होते हैं। वो आपसे किसी भी तरह की कोई बातें छुपाकर नहीं रखते हैं। वो आपसे जो कुछ भी कहें उस पर आप एक बार तो विश्वास कर ही सकते हैं क्योंकि वो साफ तौर पर बात करते हैं।

आपके पीछे बुराई नहीं करते

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो आपकी बुराई पीठ पीछे करेंगे लेकिन स्पष्ट बोलने वाले लोग ऐसा कभी नहीं करते हैं। इन्हें जो भी बोलना होता है यह आपके मुंह पर बोलते हैं। खासकर ये लोग गॉसिप करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं।

आपको बेहतर बनाने में मदद करते हैं

स्पष्ट बोलने वाले लोगों में ये क्षमता होती है कि वो आपको हमेशा सही राह पर लेकर जाते हैं। वो आपको किसी भी काम को बेहतकर तरीके से करने में मदद करते हैं और आपको एक बेहतर व्यक्ति बनाते हैं।

ये भी पढ़े…

4 अगस्त को है फ्रेंडशिप डे जानिए कैसे हुई इस दिन को मनाने की शुरुआत

फ्रेंडशिप डे को खास बनाने के लिए दोस्तों संग इन बेहतरीन जगहों पर जरुर जाएं

Related posts