प्रयागराजः IFFCO प्लांट में ब्वायलर फटा, चार लोगों की मौके पर मौत, कई घायल

चैतन्य भारत न्यूज

प्रयागराज. फूलपुर इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) के कारखाने का ब्वायलर मंगलवार दोपहर तेज धमाके के साथ फट गया। इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हुए हैं। घटना के बाद इलाके में हड़कंप गया है।

भारी तादाद में फोर्स तैनात

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। यह हादसा तब हुआ जब कंपनी में दिन की शिफ्ट चल रही थी। मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। फिलहाल ब्वायलर फटने की वजह पता नहीं चल सकी है। घटनास्थल पर भारी तादाद में फोर्स तैनात कर दी गई है। बता दें प्रयागराज जिला मुख्यालय से लगभग 30 किमी की दूर जौनपुर-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित इफको के फूलपुर संयंत्र में अमोनिया व यूरिया निर्माण की दो-दो इकाइयां हैं।

तीन महीने पहले भी हुई थी घटना

बता दें इससे पहले इफको प्लांट में 22 दिसंबर की देर रात बड़ा हादसा हुआ। वहां यूरिया इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया था, जिसकी चपेट में आने से दो अधिकारियों असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह और डिप्टी मैनेजर अभयनंदन की मौत हो गई थी। वहीं इफको में तैनात 15 कर्मचारियों की तबीयत खराब हुई थी। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Related posts