कोरोना वायरस: रितिक से लेकर प्रभास तक किसी ने दान किए 1 करोड़ तो किसी ने मास्क

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना वायरस के संक्रमण से इस समय पूरी दुनिया लड़ रही है। इस महामारी की वजह से दुनियाभर में अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 5 लाख से ज्यादा लोग इसके संक्रमण का शिकार हुए हैं। भारत में भी कोरोना वायरस से अब तक करीब 730 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। अर्थव्यवस्था को भी तगड़ा झटका लगा है। गरीब, मजदूर तबके के लोगों को मदद की जरूरत है। ऐसे में फिल्मी सितारे आगे आए हैं। चाहे बॉलीवुड हो या टॉलीवुड हर कोई दिल खोलकर दान कर रहा है।

प्रभास

prabhas,prabhas instagram,saaho

सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ फेम प्रभास ने जनता की मदद के लिए 1 करोड़ रुपए दान देने की बात कही है।

कपिल शर्मा

kapil sharma,world book of records London

कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा ने इस मुश्किल घड़ी में देश की जनता की मदद की। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए दान करने करने का फैसला किया है।

ऋतिक रोशन

hrithik roshan,hrithik roshan birthday,

बॉलीवुड के सुपरस्टार रितिक रोशन ने बीएमसी के लोगों को मास्क वितरित करने की बात कही। रितिक ने बताया कि, वो N95 और FFP3 मास्क बाटेंगे।

करण जौहर

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर ने एक संस्था के साथ जुड़कर कोरोना वायरस से बचने के लिए मदद की पहल की। उन्होंने इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन इंडस्ट्री के साथ जुड़कर एक पहल की जिसके तहत दिहाड़ी मजदूरों की मदद की जाएगी।

पवन कल्याण

साउथ सिनेमा इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपए दान दिए हैं। साथ ही उन्होंने आंध्र प्रदेश और तेलांगना के लिए भी 50-50 लाख की पेशकश की है। पवन कल्याण ने कुल 2 करोड़ की मदद की है।

राम चरण

साउथ सिनेमा इंडस्ट्री के सुपरस्टार राम चरण ने भी 70 लाख की सहायता की है। उन्होंने पवन कल्याण से प्रेरणा ली है। राम चरण ने ट्वीट कर बताया कि पवन कल्याण से प्रेरणा लेते हुए वो भी राहत के लिए राशि देना चाहते हैं।

कमल हसन

इस संकट की घड़ी में अभिनेता और राजनेता कमल हसन ने भी मदद की है। हसन ने पैसे की जगह अपने आवास को ही अस्पताल में तब्दील करने की अपील की है। उन्होंने सरकार से गुजारिश की है कि वो उनके आवास को कोरोना मरीजों के लिए इस्तेमाल में लाए।

महेश बाबू

mahesh babu birthday

सुपरस्टार महेश बाबू ने भी इस महामारी से निपटने के लिए आर्थिक मदद की पेशकश की है। महेश बाबू ने एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दान की है।

Related posts