बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

 चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. बॉलीवुड को एक और झटका लगा है। अब मशहूर कोरियाग्राफर सरोज खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। वह 72 साल की थीं। सांस लेने में शिकायत होने के बाद उन्हें मुंबई के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां दिल का दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

सरोज खान को 20 जून को भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती होने से पहले उनका कोविड टेस्ट कराया गया था, जो निगेटिव आया। सरोज खान के परिवार से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया था कि उनका स्वास्थ्य धीरे-धीरे बेहतर हो रहा था। जल्द ही उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। लेकिन अचानक देर रात उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका। जानकारी के मुताबिक, सरोज खान का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में होगा।

सरोज खान को बॉलीवुड में काम करते हुए 4 दशक से भी ज्यादा समय हो गया है। उन्होंने करीब चार हजार से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी की है। अपनी पहली कोरियोग्राफी की कला के डांस की मल्लिका को 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका था। आखिरी बार सरोज खान ने करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी फिल्म ‘कलंक’ में ‘तबाह हो गए’ गाने गाने को कोरियोग्राफ किया था। इस गाने में माधुरी दीक्षित नजर आई थीं।

Related posts