कोरोना वायरस के चलते इस मशहूर बॉलीवुड सिंगर का हुआ निधन, सलमान की आवाज के रूप में थे मशहूर

चैतन्य भारत न्यूज

मशहूर बॉलीवुड सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 74 वर्ष के थे। 25 सितंबर की दोपहर 1:04 बजे उन्होंने चेन्नई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह बीते महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे। एसपी 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें चेन्नई के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। 13 सितंबर को उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव पाया गया था।

वीडियो में बताया था कोरोनावायरस के हल्के लक्षण हैं

एसपी बालासुब्रमण्यम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर बताया था कि उनमें कोरोनावायरस के हल्के लक्षण थे। इसके बाद उन्होंने टेस्ट करवाया था और टेस्ट पॉजिटिव निकला। डॉक्टर्स ने उन्हें होम क्वारनटीन की सलाह दी थी। लेकिन वे अस्पताल में भर्ती हो गए थे। 13 अगस्त को उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखना पड़ा था।


सलमान खान की आवाज के तौर पर प्रसिद्द

बालासुब्रमण्यम ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा था। उन्हें सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं। गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ भी की थी। बालासुब्रमण्यम ने आजा शाम होने आई, तेरे मेरे बीच में, मुझसे जुदा होकर, दिल दीवाना बिन सजना के माने ना, मेरे रंग मे रंगने वाली, आजा मधुर चांदनी में हम, आया मौसम दोस्ती का जैसे तमाम खूबसूरत गानों को अपनी आवाज दी है।

छह बार मिले नेशनल अवॉर्ड्स

बालासुब्रमण्यम हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा में भी कई सुपरहिट गाने गाए। सिंगर अलावा वे म्यूज़िक डायरेक्ट, डबिंग आर्टिस्ट और एक्टर भी रह चुके थे। बालासुब्रमण्यम को प्लेबैक सिंगिंग के लिए छह बार नेशनल अवॉर्ड्स मिले थे, यह गाने अलग अलग भाषाओं में थे। बॉलीवुड में उन्हें फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिले।

Related posts