ताजमहल में बम रखे होने की सूचना के बाद हड़कंप, नहीं मिला कोई विस्फोटक, झूठी खबर देने वाला शख्स गिरफ्तार

चैतन्य भारत न्यूज

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ताजमहल में बम रखने की कॉल के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद तुरंत पर्यटकों को बाहर निकालकर ताज महल के दोनों दरवाजे बंद कर दिए गए। आगरा पुलिस की बम डिस्पोजल टीम ने ताज महल की चेकिंग की। लेकिन यहां कोई विस्फोटक नहीं मिला। तलाशी के बाद ताजमहल को फिर से खोल दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस कंट्रोल रूम पर सुबह 10:00 बजे पुलिस को एक व्यक्ति ने ताज महल के अंदर बम रखे होने की सूचना दी। फिर एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद फोर्स के साथ पहुंच गए। उन्होंने तुरंत बीडीएस की दो टीमों को बुला लिया। सीआईएसएफ कमांडेंट को भी जानकारी दी गई। इस दौरान चेकिंग भी की गई और करीब 1 घंटे तक ताजमहल के चप्पे-चप्पे में तलाशी की गई। लेकिन वहां कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला।

सेना में भर्ती नहीं हुई इसलिए बोला झूठ

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने बताया कि, आज किसी ने सूचना दी कि ताजमहल के पास बम रखा है, जो कुछ देर बाद ब्लास्ट हो जायेगा। बम रखने की सूचना किसी अज्ञात व्यक्ति ने 112 नंबर पर दी। उसने कहा कि, ‘सैनिक भर्तियों में गड़बड़ियां हो रही हैं। इसकी वजह से उसकी भर्ती नहीं हो पाई। उसने ताज महल में बम रख दिया है। कुछ देर में फट जाएगा।’ आगरा पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सदर की अगुवाई में टीम के साथ ताजमहल परिसर में चेकिंग अभियान चलाकर तलाशी ली गई।

पर्यटकों के लिए खुला ताज

सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद ताजमहल को फिर से 11: 23 बजे खोल दिया गया। बम होने की फर्जी सूचना देने वाले की पहचान फिरोजाबाद जनपद में हुई है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि युवक को पकड़ा गया है फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

Related posts