बॉम्बे हाईकोर्ट से भगोड़े माल्या को मिला बड़ा झटका, जांच एजेंसी को मिली कार्रवाई की छूट

vijay mallya,bombay high court

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या को हाल ही में बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने माल्या की कार्रवाई पर रोक की मांग की याचिका को खारिज कर दिया है। दरअसल, उसने अपने और अपनी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई पर रोक की मांग की थी। माल्या ने याचिका में कहा था कि, निचली अदालत और सरकारी जांच एजेंसियां उसकी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई (बेच) कर सकते हैं। इसपर रोक लगाई जाए।

सूत्रों के मुताबिक, माल्या यह चाहता है कि, जब तक बॉम्बे हाईकोर्ट में उसकी भगोड़ा आर्थिक अपराधी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई पूरी नहीं हो जाती है तब तक लोअर कोर्ट और सभी सरकारी जांच एजेंसियां उसके और उसकी संपत्ति के खिलाफ कोई भी कार्रवाई न करे। लेकिन अब कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया, जिसके बाद जांच एजेंसी को माल्या के खिलाफ कार्रवाई करने की छूट मिल गई है। दरअसल, माल्या ने खुद को आर्थिक भगोड़ा घोषित करने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी थी, जिस पर अभी सुनवाई होना बाकि है।

बता दें, प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) कोर्ट ने जनवरी में माल्या को आर्थिक भगोड़ा घोषित कर दिया था। इसके बाद माल्या ने कोर्ट से कहा था कि, ‘मेरे खिलाफ यह आरोप असंवैधानिक है, इसलिए इसे हटाया जाए।’ गौरतलब है कि माल्या पर बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर भागने का आरोप है। वह बैंकों के पैसे लेकर मार्च 2016 में ही लंदन भाग गया था।

ये भी पढ़े… 

VIDEO : भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचे माल्या को भीड़ ने घेरा, दी भद्दी गालियां और लगाए चोर है-चोर है के नारे

दयालु बना भगोड़ा विजय माल्या, कहा-मेरा पैसा ले लो और जेट एयरवेज को बचा लो

विजय माल्या का ट्वीटः पीएम का भाषण सुना, बकाया लोन की राशि देने को तैयार, क्यों नहीं ले रहे बैंक

 

Related posts