लड़के की वेब सीरीज देखने की लत से बची 75 लोगों की जान, जानिए कैसे

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में वेबसीरीज का चलन बढ़ गया है। हर उम्र में लोग वेब सीरीज देखने के शौकीन हो गए हैं। वेब सीरीज देखने की लत नुकसान तो पहुंचाती ही है लेकिन कई बार ये बेहतर भी साबित हो जाती है। हाल ही में ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है जहां नाबालिग लड़के की वेब सीरीज देखने की लत ने करीब 75 लोगों की जान बचा ली। इस लड़के की वजह से समय रहते लोग उस दो मंजिला इमारत से बाहर निकल गए जो कुछ ही देर बाद जमींदोज हो गई।

यह घटना डोंबिवली के कोपर इलाके में 42 साल पुराने आवासीय भवन में सुबह करीब 4।30 बजे हुई। जानकारी के मुताबिक, इमारत में 18 परिवारों के लगभग 75 लोग रहते थे। दरअसल, लड़का उसी इमारत के अपने घर में सुबह तक वेब सीरीज देख रहा था। इस दौरान उसने रसोई का कुछ हिस्सा गिरते हुए देखा जिसके बाद उसे यह आभास हुआ कि इमारत गिरने वाली है।फिर उसने सभी को इमारत खाली करने के लिए सचेत किया। उस वक्त ज्यादातर लोग सो रहे थे।

इस लड़के का नाम कुणाल मोहिते है। कुणाल ने सभी को सचेत किया जिसके बाद सभी इमारत से बाहर निकल गए। डोंबिवली वार्ड अधिकारी भरत पवार ने कहा कि कुछ ही मिनटों में इमारत का एक हिस्सा ढह गया। खबरों के मुताबिक, यह इमारत कल्याण-डोंबिवली नगर निगम (KDMC) की खतरनाक इमारतों की सूची में थी।

दरअसल, केडीएमसी ने चार साल पहले भवन को नोटिस जारी कर इसे खाली करने को कहा था। कल्याण-डोंबिवली नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि, ‘उन्होंने पाया है कि रात के बाद से, भवन का प्लास्टर गिरना शुरू हो गया था, लेकिन निवासियों ने चेतावनी को अनदेखा कर दिया था।’

बता दें पिछले महीने ही भिवंडी में 45 साल पुरानी जिलानी इमारत के ढह गई थी। इस घटना में 38 लोगों की जान चली गई थी। मार्च में, महाराष्ट्र विधान परिषद को सूचित किया गया था कि इमारत ढहने की घटनाओं ने 2015 से 2019 तक मुंबई में 106 लोगों की जान ले ली है।

Related posts