#Boycottchineseproducts-चीन के वीटो के बाद सोशल मीडिया पर हो रहा चाइनीज़ प्रोडक्ट का बहिष्कार

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत समेत पूरे विश्‍व के लोगों में आतंक के खिलाफ काफी गुस्‍सा है। आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के प्रस्‍ताव पर चीन ने वीटो लगा कर इसे रोक दिया है। चीन के इस कदम के बाद भारत के लोग चीन का विरोध कर रहे हैं।

सोशल साइटों पर #Boycottchineseproducts ट्रेंड कर रहा

फेसबुक, ट्विटर जैसी सोशल साइटों पर चीन के खिलाफ लोगों में काफी गुस्‍सा देखा जा सकता है। मसूद अजहर को चीन से सपोर्ट मिलने के बाद लोगों ने चीन से बने सामान का बायकॉट करने का ऐलान किया है। चीन के वीटो के बाद से ट्विटर पर #BoycottChina और #Boycottchineseproducts ट्रेंड करने लगा है।

बाबा रामदेव ने किया ट्वीट

चीन के इस फैसले के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने ट्वीट करते हुए चीन पर निशाना साधा है। बाबा रामदेव ने ट्वीट किया, ‘#मसूदअजहर समर्थक #China सहित जो भी देश और देश के अंदर लोग हैं, उनका हमें राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक तौर पर बहिष्कार करना चाहिए, चीन तो विशुद्ध रूप से व्यवसायिक भाषा ही समझता है। आर्थिक बहिष्कार युद्ध से भी ज्यादा ताकतवर है। #BoycottChina #BoycottChineseProducts #बायकाटमसूदअजहरगैंग।

मोबाइल कंपनियों पर भी बैन की मांग

ट्विटर पर लोगों का कहना है कि हमें चीनी प्रोडक्‍ट का बॉयकॉट करना चाहिए। जब तक चीन आतंक को संरक्षण दे रहा है तब तक हमें चाइना के मोबाइल नहीं खरीदना चाहिए।

 

Related posts