Boys Locker Room: नोएडा के लड़के ने अश्लील चैट करने के लिए बनाया था ग्रुप, अब हुआ गिरफ्तार, 27 लोगों की हुई पहचान

boys locker room

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. इंस्टाग्राम पर चैट ग्रुप बनाकर अश्लील बातें करने वाले बॉयज लॉकर रूम के एडमिन को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। वह नोएडा के नामी स्कूल में 12वीं का छात्र है। साइबर सेल के सूत्रों ने बताया कि, आरोपी छात्र ने अपने 4 दोस्तों के साथ मिलकर इस ग्रुप की शुरुआत थी।

नोएडा में रहता है एडमिन छात्र

जानकारी के मुताबिक, 19 वर्षीय छात्र अपने परिवार के साथ नोएडा में रहता है। दिल्ली पुलिस एक पत्र के माध्यम से सीबीएसई बोर्ड को छात्र के बारे में जानकारी देने की तैयारी कर रही है। बता दें इस मामले में एक नाबालिग पहले ही पकड़ा जा चुका है। उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है।

27 छात्रों की पहचान हुई

साइबर सेल के सूत्रों की माने तो ग्रुप के 27 लोगों की पहचान हो चुकी है और 12 लोगों के मोबाइल जब्त किए गए है। इन सभी के मोबाइल की जांच की जा रही है। जिन लोगों की पहचान हुई है वह 10वीं व 12वीं के छात्र हैं जो गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में रहते हैं। ग्रुप में शामिल सभी छात्र एडमिन के परिचित नहीं हैं। कुछ छात्रों को उसने दोस्तों के कहने पर ग्रुप में जोड़ा था। पुलिस से पूछताछ के दौरान कुछ छात्रों ने तो यह भी कहा कि, उन्हें पता नहीं था कि बॉयज लॉकर रूम में क्यों जोड़ा गया। ग्रुप से जुड़ने के बाद पता चला कि उसमें अश्लील बातें की जा रही हैं।

चैट वायरल होने के बाद डिलीट कर दिया था ग्रुप

जांच के दौरान यह सामने आया कि ग्रुप में शामिल 6 छात्र बालिग हैं। इनमें से मुख्य छात्र की गिरफ्तारी हो चुकी है और अन्य की तलाश अभी जारी है। साइबर सेल ने इंस्टाग्राम से इस ग्रुप की पूरी डिटेल्स मांगी है क्योंकि ग्रुप की चैट वायरल होने के बाद ग्रुप को डिलीट कर दिया गया था।

बना लिया था दूसरा ग्रुप

सोशल मीडिया पर बॉयज लॉकर रूम ग्रुप की अश्लील चाट वायरल हो जाने के बाद छात्रों ने इस ग्रुप को डिलीट करके दूसरा ग्रुप बना लिया था जिसका नाम बॉयज लॉकर रूम 2।0 रखा गया था। पुलिस को शक है कि पहले ग्रुप में शामिल छात्रों ने ही दूसरा ग्रुप बनाया है। छात्र और उनके माता-पिता पुलिस से माफी मांग रहे हैं। साथ ही ग्रुप में जिन लड़कियों की अश्लील तस्वीरें ग्रुप पर डाली थी वे उनसे भी माफी मांगने को तैयार हैं। फिलहाल मामले की आगे की जांच की जा रही है और ग्रुप में शामिल छात्रों से पूछताछ की जा रही है।

क्या है मामला

दरअसल ‘बॉयज लॉकर रूम’ नाम से दिल्ली के कुछ छात्रों ने इंस्टाग्राम पर एक ग्रुप बनाया था। ग्रुप में शामिल सभी लोग अश्लील चैट करते थे। ये लोग ग्रुप में लड़कियों की तस्वीरें शेयर करते और उनके बारे में आपस में गंदी-गंदी बातें करते थे। इतना ही नहीं बल्कि इस ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात की जा रही थी। इस मामले में अभी और भी छात्रों की गिरफ्तारी बाकी है।

Related posts