नाबालिग भाई ने दी लव मैरिज करने की सजा, प्रेग्नेंट बहन की गोली मारकर कर दी हत्या

indore,brother killed pregnant sister

चैतन्य भारत न्यूज

इंदौर. बेटमा के ग्राम रावद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां 17 वर्षीय एक नाबलिग भाई ने अपनी ही बहन के ससुराल में जाकर उसे गोली मार दी। इसके बाद वह खुद थाने पहुंचा और पुलिस को अपने जुर्म के बारे में बताया। इस मामले में पुलिस ऑनर किलिंग का केस दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है।

हत्या के बाद युवक थाने पहुंचा और पुलिस को बताया कि, ‘मैंने अपनी बहन को मार दिया है, क्योंकि उसने दूसरे समाज में शादी कर ली थी जिससे मेरे परिवार की बेइज्जती हो रही थी।’ यह घटना शनिवार दोपहर साढ़े बारह बजे की है। बेटमा टीआई डीपीएस चौहान के मुताबिक, जाट समाज की 21 वर्षीय युवती ने अपने ही गांव के राजपूत समाज के युवक कुलदीप सिंह (22) के साथ भागकर 23 अगस्त 2018 को प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद उसने अपनी शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए महू के आर्य समाज मंदिर में एक बार फिर शादी की। शादी करने के बाद दोनों इंडोरामा इलाके में किराए का कमरा लेकर साथ रहने लगे। इस दौरान कुलदीप ने नौकरी भी ढूंढ ली थी।

शादी के करीब 10 महीने बाद कुलदीप के परिवार वाले इस शादी से सहमत हो गए और उन्होंने दोनों को घर आने के लिए कहा। इसके बाद कुलदीप अपनी पत्नी के साथ घर लौट आया। गांव आकर दोनों पति-पत्नी एक साथ रहने लगे लेकिन प्रेम विवाह करने की वजह से गांव वाले लगातार तानाकशी करने लगे इसके चलते जाट परिवार खुद को अपमानित महसूस करता था। इस बात से तनाव में आकर युवती के भाई ने अपने दो बदमाश दोस्तों से बहन के ससुराल में रैकी करवाई और फिर शनिवार को वह पिस्टल लेकर बहन के घर में घुसा और उसके सिर में गोली मारकर ह्त्या कर दी।

गर्भवती थी बहन

ससुराल वालों के मुताबिक, युवती को चार-पांच माह का गर्भ था। आरोपी ने युवती को उस वक्त गोली मारी जब वह बर्तन साफ कर रही थी। गोली की आवाज सुनते ही मृतका का पति व देवर दौड़कर आए। तब तक आरोपी ह्त्या कर फरार हो चुका था। एमवायएच अस्पताल में युवती को मृत घोषित कर दिया।

बाल संप्रेषण गृह भेजेंगे आरोपी को

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग आरोपी को बाल संप्रेषण गृह के सुपुर्द किया जाएगा। जांच पड़ताल करने के बाद पता चला कि आरोपी को उसी के समाज के दो युवक रवि और गब्बर ने अपनी बहन की ह्त्या के लिए उकसाया था। गांव में बहन के आने के बाद नाबालिग और उसके परिवार को काफी ताने सुनने को मिलते थे। पुलिस को शंका है कि आरोपी को हथियार रवि ने ही उपलब्ध करवाया था। इसके अलावा रवि ने ही युवती के ससुराल में होने की रैकी भी की थी। फिलहाल दोनों ही युवक फरार है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की छानबीन कर रही है जल्दी ही अन्य दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़े… 

दिल्ली : जल्लाद पिता ने ग्राइंडर मशीन से पत्नी समेत 3 बच्चों को काट दिया

5 हजार रुपए के लिए बेरहमी से की ढाई साल की मासूम की हत्या, कूड़े के ढेर पर मिली लाश, पूरा देश गुस्से में

हैवान पति ने भारतीय मूल की पत्नी की 59 बार चाकू गोदकर कर दी हत्या

Related posts