बसपा सुप्रीमो की बढ़ीं मुश्किलें, SC ने कहा मूर्तियों पर खर्च हुए सारे पैसे वापस करें मायावती

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो मायावती को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक याचिका की सुनवाई के दौरान टिप्पणी करते हुए कहा है कि लखनऊ और नोएडा में अपनी तथा हाथी की मूर्तियां बनवाने पर खर्च किया गया सारा सरकारी धन मायावती को लौटाना होगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने लगभग 10 साल बाद 2009 में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की है।

अगली सुनवाई से पहले लौटाना होगा मायावती को सारा पैसा

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा है कि अगली सुनवाई से पहले तक मायावती को यह सारा पैसा लौटाना होगा।

यूपी के कई पार्कों में लगी मायावती और हाथियों की मूर्तियां

उत्तर प्रदेश में बसपा सरकार के समय कई पार्कों का निर्माण करवाया गया था। इन पार्कों में बसपा संस्थापक कांशीराम, मायावती और हाथियों की मूर्तियां लगवाईं गई थीं। ये पार्क लखनऊ, नोएडा समेत अन्य शहरों में बनवाए गए थे। उत्तर प्रदेश में पूर्व की समाजवादी पार्टी भी इस मुद्दे पर बसपा को लगातार घेरती रही है।

दायर याचिका पर कोर्ट की टिप्पणी

कोर्ट,वकील की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था जिसपर कोर्ट ने कहा है कि सार्वजनिक धन का प्रयोग अपनी मूर्तियां बनवाने और राजनीतिक दल का प्रचार प्रसार करने के लिए नहीं किया जा सकता।

2 अप्रैल को ​होगी आखिरी सुनवाई

मामले की आखिरी सुनवाई के लिए पीठ ने 2 अप्रैल तक का समय दिया है। पीठ का कहना है कि यह अभी संभावित विचार है, मामले की सुनवाई में अभी कुछ वक्त और लगेगा।

Related posts