बदायूं कांड: महिला के साथ क्रूरता की हदें पार करने वाला पुजारी गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दिल दहला देने वाली वीभत्स घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण को गिरफ्तार कर लिया गया है। सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या के मामले में फरार मुख्य आरोपी को खोजने में उत्तर प्रदेश पुलिस की चार टीमें लगी थीं। इस आरोपी पुजारी पर 50 हजार रुपए का इनाम था।

जानकारी के मुताबिक, गुरूवार की रात गांव वालों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि बदायूं गैंगरेप और हत्या का मुख्य आरोपी सत्यनारायण उसी गांव में छिपा था, जिसमें उसने इस जघन्य कांड को अंजाम दिया था। रविवार को एक आंगनवाड़ी सहायिका की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। महिला की उम्र 50 वर्ष थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि महिला के शरीर में गंभीर चोटें हैं। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

प्राइवेट पार्ट में रॉड डाली

पोस्टमॉर्टम के दौरान महिला के प्राइवेट पार्ट में रॉड जैसी भारी चीज डालने की पुष्टि भी हुई थी। बाईं पसली, बाएं पैर और बाएं फेफड़े पर भी वजनदार चीज से हमला करने की बात सामने आई। पीड़िता के परिवार का कहना है कि, ‘महिला हर दिन की तरह रविवार को भी नजदीक के गांव के मंदिर में पूजा करने गई थीं। यहां मंदिर के पुजारी, उनके एक चेले और ड्राइवर ने महिला से दुष्कर्म किया। इसके बाद हत्या कर दी। देर रात पुजारी अपनी जीप से आया और दरवाजे पर महिला का शव फेंककर चला गया।’

एक महिला के घर में छिपा था आरोपी

इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। मुख्य आरोपी पुजारी फरार था। उसकी तलाश में जोन की पुलिस लगी हुई थी। बदायूं पुलिस ने पूरे उघैती इलाके की नाकेबंदी कर रखी थी। फिर गुरूवार रात करीब 10 बजे मेवली गांव के लोगों को एक महिला के घर में किसी शख्स के छिपे होने की जानकारी मिली। गांव वालों ने जब घर में जाकर महिला से पूछा तो उसने मना कर दिया। शक होने पर कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एडीजी की स्पेशल टीम उस गांव में पहुंच गई। एसएसपी बदायूं उघैती थाने की पुलिस भी वहां आ गई। इसी दौरान लोग महिला के घर में घुस गए। भीड़ को देखकर पुजारी ने भागने की कोशिश की। इसी दौरान ग्रामीणों और पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

अब उप्र में हुआ निर्भया कांड: 50 वर्षीय महिला की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या, फेफड़े और प्राइवेट पार्ट में गहरे जख्म

Related posts