200 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गया सांड, 3 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद नीचे उतारा गया, छूटे प्रशासन के पसीने

pani ki tanki par saand

चैतन्य भारत न्यूज

रेवाड़ी. हरियाणा के रेवाड़ी जिले के बावल कस्बे में एक सांड पानी की 200 फीट ऊंची टंकी पर चढ़ गया। ये पानी की टंकी ज्योतिबा फूले पार्क में बनाई गई है। सांड को नीचे उतारने में प्रशासन के पसीन छूट गए। करीब तीन घंटे तक सांड को उतारने के लिए मशक्कत करनी पड़ी और फिर क्रेन की मदद से उसे सुरक्षित नीचे उतार लिया गया।

सीढ़ियों से सांड चढ़ा जा पहुंचा ऊपर

बता दें टंकी के ऊपर चढ़ने के लिए सीढ़ियां बनी हुई है। रात के समय पानी की टंकी पर लगा दरवाजा खुला हुआ था और सांड अंदर घुस गया। फिर वह सीढ़ियों से ऊपर चढ़ता गया। सांड पानी की टंकी पर चढ़ तो गया लेकिन ऊपर जगह कम होने के कारण वह वापस नीचे नहीं उतर पाया। गुरुवार सुबह जब लोगों ने सांड को टंकी के ऊपर बने कमरे से मुंह निकाले खड़ा देखा, तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। सांड को टंकी पर चढ़ा देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी मौके पर एकत्रित हो गए। मौके पर कुछ गोरक्षक भी पहुंचे। इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई।

सामने आई लापरवाही

पानी की टंकी से नीचे उतारने के लिए सांड को बेहोशी का इंजेक्शन दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल की टीम ने सांड को नीचे उतारने के लिए क्रेन मंगाई। करीब तीन घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद सांड को क्रेन की मदद से सुरक्षित नीचे उतार लिया गया, जिसके बाद अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली। मामले में जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी सामने आई है।

गाजियाबाद में छत पर चढ़ा सांड

बता दें हाल ही में उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद जिले में भी एक सांड मकान की छत पर रात में चढ़ गया था। फिर सुबह लोगों ने प्रशासन को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे नीचे उतारा।

ये भी पढ़े…

VIDEO : गुजरात में पागल सांड का आतंक, राहगीरों को दुश्मन की तरह हवा में उड़ाया

नीचे खड़े लोग समझाते रह गए और 150 फीट ऊंची पानी की टंकी से छात्रा ने लगा दी छलांग, हुई मौत

ऑपरेशन कर गाय के पेट से निकाला 52 किलो प्लास्टिक का कचरा, खर्च हुए महज 140 रुपए

Related posts