BCCI का ऐलान, जसप्रीत बुमराह को मिलेगा ये बड़ा अवॉर्ड

bumrah

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज और अपनी घातक यॉर्कर के लिए मशहूर जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बुमराह को रविवार को मुंबई में आयोजित बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (2018-19) के लिए इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इसकी घोषणा बीसीसीआई ने रविवार को की।



बता दें बुमराह को साल 2018-19 में किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर अवॉर्ड के साथ 2018-19 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जाएगा। बुमराह के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अंग्रवाल को भी बीसीसीआई सम्मानित करेगी।

वहीं इस कार्यक्रम में महिला खिलाड़ियों में पूनम यादव को सम्मान मिलेगा। इनके अलावा 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे टीम के पूर्व कप्तान कृष्णामचारी श्रीकांत को कर्नल सीके नायुडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड और पूर्व महिला खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

jasprit bumrah,jasprit bumrah new record,

दुनिया के नंबर-1 वनडे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जनवरी 2018 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में एक पारी के दौरान पांच विकेट लेने का कारनामा किया। यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले और एकमात्र एशियाई गेंदबाज बने।

ये भी पढ़े…

बुमराह का नया कारनामा, अश्विन-चहल को पीछे छोड़ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

कोहली, बुमराह और रोहित दुनिया के सबसे बेस्ट क्रिकेटर्स, यहां देखिए ICC की पूरी रैंकिंग लिस्ट

धोनी के करियर के लिए आज बड़ा दिन! वनडे क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास

इस गेंदबाज ने बुमराह को कहा टी-20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

Related posts