VIDEO: बुर्ज खलीफा के टॉप पर चढ़ी महिला, शूट किया विज्ञापन

चैतन्य भारत न्यूज

दुबई. बुर्ज खलीफा को देखने दुनिया भर से लोग दुबई पहुंचते हैं। इसकी ऊंचाई इतनी है कि शायद ही कोई इसके टॉप पर जाने की सोचे। पर एक महिला ने ये हिम्मत कर दिखाई है। वो न केवल टॉप पर जाकर खड़ी रही, बल्कि वहां एक वीडियो शूट भी कराया। अब इस वीडियो की दुनियाभर में चर्चा हो रही है।

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात की Emirates Airline के एक विज्ञापन के लिए यह महिला बुर्ज खलीफा के टॉप पर जाकर खड़ी हुई। इस विज्ञापन में एक महिला केबिन क्रू अपनी यूनिफॉर्म में दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग बुर्ज खलीफा के सबसे ऊपर खड़ी दिखाई दे रही है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विज्ञापन ‘असली’ था और इसे वहीं शूट किया जहां मॉडल को एयर होस्टेस की ड्रेस में खड़े देखा जा रहा है यानी जमीन से 828 मीटर ऊपर।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Emirates (@emirates)


इस वीडियो के आने के बाद कुछ लोग इसे स्पेशल इफेक्ट का कमाल बता रहे हैं और उन्हें ये विज्ञापन सच्चाई से परे लगा। हालांकि इस पर भी एयरलाइन की ओर से सफाई दी गई और उन्होंने एक और वीडियो के जरिए इस एड शूट की मेकिंग को दिखाया है।

अमीरात एयरलाइन के इस एड मेकिंग वीडियो में दिखाया गया है कैसे एक महिला को टावर के टॉप पर चढ़ाया गया और उसे हुक की मदद से वहां खड़े रखा गया ताकि कोई हादसा न होने पाए। कंपनी ने बयान में बताया कि यह दुनिया में सबसे ऊंची जगह पर शूट किया गया एड है और महिला के पास टॉप पर खड़े होने के लिए सिर्फ 1.2 मीटर का ही स्पेस था। इस वीडियो को 828 मीटर की ऊंचाई पर शूट किया गया है।

टॉप पर पहुंचने वाली तीसरी शख्स

यह दुनिया की ‘सबसे ऊंची जगह’ पर फिल्माया गया पहला विज्ञापन बन गया है। रिपोर्ट के अनुसार विज्ञापन का कॉन्सेप्ट और डायरेक्शन Emirates की इन-हाउस ब्रांड टीम ने दुबई स्थित प्राइम प्रोडक्शंस एएमजी की मदद से किया है। विज्ञापन में नजर आने वाली स्टंट वुमेन निकोल स्मिथ-लुडविक एक प्रफेशनल स्काइडाइविंग इंस्ट्रक्टर हैं। दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग के टॉप पर निकोल के अलावा सिर्फ दो ही लोग पहुंच सके हैं। इसमें दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम और हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज शामिल हैं।

Related posts