मप्र: कल हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार, आनंदी बेन पटेल दिला सकती हैं शपथ

mp cabinet

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सियासी सरगर्मी एकबार फ‍िर तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। प्रधानमंत्री से मुख्यमंत्री की भेंट चार बजे प्रस्तावित है।

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने संभावित मंत्रियों की सूची को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से काफी लंबी चर्चा की। सीएम शिवराज के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी थे। माना जा रहा है कि इस मंत्रिमंडल विस्तार में वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य करीबियों को जगह मिलेगी।

प्रधानमंत्री के साथ भेंट के बाद शिवराज सिंह चौहान के भोपाल जाने का कार्यक्रम है। भोपाल में शाम तक शिवराज सिंह चौहान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ बैठक करके मंत्रिपरिषद के नामों की सूची को अंतिम रूप दे सकते हैं।

मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल राजभवन में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला सकती हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविद द्वारा रविवार देर रात यह आदेश जारी किया गया। दरअसल मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं। लखनऊ के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है। लालजी टंडन वेंटिलेटर पर हैं। यही वजह है कि आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद का प्रभार दिया गया है।

ये भी पढ़े…

सीएम शिवराज सिंह चौहान का कथित ऑडियो लीक! कहा- कमलनाथ की सरकार गिराने का केंद्र से मिला था आदेश

मप्र: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया विभागों का बंटवारा, जानें किन मंत्रियों को मिला कौनसा विभाग

मप्रः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहुमत साबित किया, कांग्रेस के विधायक नहीं पहुंचे

Related posts