भीषण गर्मी से बचने के लिए महिला ने अपनी लग्जरी कार पर पोत लिया गोबर

चैतन्य भारत न्यूज

सूर्य देवता के तेवर रोजाना बढ़ते ही जा रहे हैं और इसके कारण गर्मी दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। पश्चिम और उत्तर भारत में भीषण गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। गर्मी से बचने के लिए लोग न जाने कितने ही हथकंडे अपनाते हैं लेकिन कई बार ये हथकंडे भी फेल हो जाते हैं। इन दिनों गर्मी से बचने की एक अजीबोगरीब जुगाड़ के बारे में सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है। इस जुगाड़ की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमें देखा जा सकता है कि एक कार मालकिन ने अपनी कार को गर्मी से बचाने के लिए उस पर गाय का गोबर ही रंग दिया हैं।


इन तस्वीरों को फेसबुक यूजर रुपेश गौरंग दास ने शेयर किया और साथ में कैप्शन लिखा कि- ‘गाय के गोबर का इससे सही इस्तेमाल अब तक मैंने नहीं देखा। 45 डिग्री सेल्सियस की गर्मी को मात देने के लिए और अपनी गाड़ी को गर्मी से बचाने के लिए सेजल शाह ने अपनी कार को गाय के गोबर से रंग दिया है।’ लोग इस गोबर कोटेड कार की तस्वीरें खूब वायरल कर रहे हैं और साथ ही इस अनोखे आईडिया की तारीफ भी कर रहे हैं।

इस पोस्ट पर लोगों की मजेदार प्रतिक्रिया भी सामने आ रही हैं। एक यूजर ने लिखा है कि- ‘मालकिन ने गोबर की कोटिंग करते वक्त बदबू को कैसे झेला होगा।’ तो वहीँ कुछ लोगों ने ये भी पूछ लिया कि, ‘गोबर की कितने लेयर से गाड़ी ठंडी रहती है।’ गौरतलब हैं कि, हमारे देश के ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी लोग अपने घर को गर्मी से बचाने के लिए उस पर गोबर लीपते हैं। माना जाता है कि गोबर की कोटिंग से गर्मी के दिनों में ठंडक मिलती है, वहीं ठंड के दिनों में गर्मी मिलती है। इसके अलावा गोबर को प्राकृतिक कीटाणुनाशक भी माना जाता है। गोबर गर्मियों में मच्छर भगाने के भी काम आता हैं।

 

Related posts