16 देशों में हैक हुआ कार्टून नेटवर्क, तीन दिन तक दिखाते रहे गंदे वीडियो

cartoon network

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों दुनियाभर में लोग हैकर्स से परेशान है। बैंक अकाउंट से लेकर पर्सनल वेबसाइट तक हैकर्स सब कुछ हैक कर रहे हैं। अब तो हैकर्स ने बच्चों के कार्टून चैनल को भी नहीं छोड़ा। जी हां… कुछ हैकर्स ने मिलकर बच्चों के सबसे पसंदीदा ‘कार्टून नेटवर्क’ वेबसाइट को भी हैक कर लिया। ये कांड ब्राजील के दो हैकर्स ने मिलकर किया।

सूत्रों के मुताबिक, कार्टून नेटवर्क की वेबसाइट को करीब 16 देशों में हैक किया गया है। हैकर्स ने तीन दिन तक कार्टून चैनल पर कार्टून शो दिखाने के बदले अजीबोगरीब वीडियो दिखाए। उन्होंने अरेबिक मीम्स, ब्राजीलियन हिप-हॉप सॉन्ग यहां तक की ब्राजीलियन मेल स्ट्रिपर्स भी दिखाया। जैसे ही बच्चों के माता-पिता ने कार्टून नेटवर्क पर ये एडल्ट वीडियो देखें तो वह हैरान रह गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों हैकर्स ने अफ्रीका, अरब, ब्राजील, चेक रिपब्लिक, डेनमार्क, जर्मनी, हंगरी, इटली, मैक्सिको, नीदरलैंड्स, नॉरवे, पोलैंड, रोमानिया, रूस और तुर्की में कार्टून नेटवर्क को हैक किया है। चैनल हैक होने का खुलासा 25 अप्रैल को हुआ।

यूके और रूस में तो पूरे दो हफ्ते तक कार्टून नेटवर्क हैक रहा। वहां के कार्टून नेटवर्क के रीजन ने इस पर कुछ भी नहीं कहा है। हालांकि, बाद में कार्टून नेटवर्क वेबसाइट को ही बंद कर दिया गया था और फिर इसका नया वर्जन अपलोड किया था। लेकिन तब तक लोगों ने इसके स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए जो अब वायरल हो रहे हैं। इनमें से कुछ तस्वीरों में कार्टून नेटवर्क की वेबसाइट पर एडल्ट वीडियो नजर आ रहे हैं। कार्टून नेटवर्क यूके और कार्टून नेटवर्क रूस के अलावा किसी और वेबसाइट के हैक होने की खबर नहीं आई है।

Related posts