सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के खिलाफ देशभर के 110 ठिकानों पर छापेमारी

cbi,central bureau of investigation

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और हथियार तस्करी समेत 30 अलग-अलग मामलों में छापेमार कार्रवाई की। उन्होंने देशभर के 19 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 110 स्थानों पर छापा मारा। सीबीआई ने इन मामलों में 30 अलग-अलग केस दर्ज किए।

बता दें इन दिनों सीबीआई बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चला रही है। मंगलवार को दिल्ली के अलावा उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और बिहार राज्यों में छापेमारी चल रही है। इनमें दिल्ली, भरतपुर, मुंबई, चंडीगढ़, जम्मू, श्रीनगर, पुणे, जयपुर, गोवा, कानपुर, रायपुर, हैदराबाद, मदुरै, कोलकाता, रांची, बोकारो और लखनऊ और अन्य शहर शामिल हैं।

इससे पहले सीबीआई ने 2 जुलाई को भी 12 राज्यों के 50 शहरों में 50 अलग अलग ठिकानों पर छापे मारे थे। यह कार्रवाई बैंकों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी करने से जुड़ी थी। इस मामले में सीबीआई ने 14 केस भी दर्ज किए थे। अधिकारियों ने कहा था कि, ‘सभी मामले 640 करोड़ रुपए के फंड डायवर्जन से जुड़े हैं।’ उस समय सीबीआई की 12 टीमों ने दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड़, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार सहित और भी कई शहरों में छापेमार कार्रवाई की थी।

Related posts