सीबीएसई 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट जारी, 22-29 सितंबर के बीच होंगे एग्जाम

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए डेटशीट शुक्रवार को जारी कर दी है। जानकारी के मुताबिक, दोनों कक्षाओं की कंपार्टमेंट परीक्षा 22-29 सितंबर के बीच होंगी। ये जानकारी परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने दी है।

10वीं की परीक्षाएं जहां 28 सितंबर को समाप्त होंगी वहीं 12वीं की परीक्षाएं एक दिन बाद 29 सितंबर को समाप्त होंगी। बोर्ड ने कहा है कि कंपार्टमेंट परीक्षा सुबह 10.30 बजे से 1.30 बजे की पाली में होंगी। छात्रों को आंसर शीट 10.15 बजे तक दे दी जाएगी और 15 मिनट का समय प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए दिया जाएगा। छात्र अपने साथ पीने के लिए पारदर्शी बोतल में पानी और सैनिटाइजर लाना होगा। परीक्षा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

सीबीएसई ने यह स्पष्ट किया है कि, बच्चे कोविड-19 महामारी से बचने के लिए जरूरी सावधानियों का पालन करें, यह सुनिश्चित करना उनके माता-पिता की जिम्मदारी होगी। बोर्ड ने कहा है कि माता-पिता यह सुनिश्चित करें कि उनका बच्चा बीमार नहीं है। सीबीएसई ने आश्वासन दिया है कि परीक्षाओं के आयोजन में सभी सावधानियों का ध्यान रखा जाएगा।

सीबीएसई की 10वीं कक्षा का परीक्षा कार्यक्रम

सीबीएसई की 12वीं कक्षा का परीक्षा कार्यक्रम

Related posts