CBSE : अगले हफ्ते आ सकता है 10वीं का रिजल्ट

चैतन्य भारत न्यूज

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं कक्षा (10th Class) का परिणाम अगले हफ्ते घोषित कर सकता है। CBSE के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया कि 10वीं कक्षा का रिजल्ट 20 जुलाई तक घोषित होने की संभावना है, हालांकि इसपर अभी तक अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

संयम भारद्वाज ने कहा कि इस बार बच्चों के अंकों का मूल्यांकन बोर्ड के हाथ में नहीं है और स्कूलों द्वारा अंकों का मूल्यांकन किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल इस हफ्ते तक रिजल्ट से जुड़ी तमाम जानकारी सीबीएसई तक भेज देंगे तो अगले हफ्ते 20 जुलाई रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बोर्ड 20 जुलाई तक परिणाम घोषित करने का पूरा प्रयास कर रहा है लेकिन स्कूलों की तरफ से अगर बच्चों के इंटरनल असेस्मेंट अंक भेजने में देरी हुई तो परिणाम घोषित होने में भी देरी हो सकती है।

12वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर संयम भारद्वाज ने बताया कि उसके बारे में कोई भी फैसला 10वीं का परिणाम घोषित होने के बाद ही किया जाएगा। इस साल कोरोना के मामलों को देखते हुए 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं नहीं हुई हैं और बिना परीक्षा के ही रिजल्ट तैयार किया जा रहा है।

Related posts