नेत्रावती नदी के किनारे मिला CCD के मालिक सिद्धार्थ का शव, दो दिन से थे लापता

चैतन्य भारत न्यूज 
मंगलुरू. मशहूर कॉफी चेन ‘कैफे कॉफी डे’ (CCD) के मालिक और पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ का शव मिल गया है। सिद्धार्थ पिछले 36 घंटे से लापता थे। उनका शव उल्लाल के निकट नदी किनारे आ गया था, जहां स्थानीय मछुआरों ने उसे निकाला।



सिद्धार्थ के ड्राइवर के बयान के आधार पर उनके नदी में कूदकर आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही थी। इसके बाद पुलिस, तटरक्षक बल, गोताखोर और मछुआरे समेत कुल 200 लोगों की टीम नेत्रावती नदी में सिद्धार्थ की तलाश में जुटी हुई थी। मंगलुरू पुलिस कमिशनर संदीप पाटिल ने कहा कि, ‘बुधवार तड़के हमने शव को पानी के ऊपर तैरते हुए देखा। इसके बाद शव को नदी से बाहर निकाला।’ आगे की जांच के लिए सिद्धार्थ के शव को वेनलॉक अस्पताल भेज दिया गया है और उनके परिवार को भी सूचित कर दिया गया है।

बता दें सिद्धार्थ सोमवार की शाम से ही लापता थे। जानकारी के मुताबिक, वह सोमवार को मंगलुरु आ रहे थे और इस दौरान अचानक ही रास्ते में शाम करीब 6:30 बजे वह गाड़ी से उतर गए और नेत्रावती नदी पर बने पुल पर टहलने लगे। उन्होंने ड्राइवर को पुल के दूसरे छोर पर इंतजार करने के लिए कहा था और फिर वह चले गए। सिद्धार्थ टहलते-टहलते ही लापता हो गए जिसके बाद उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ हो गया था। जब सिद्धार्थ एक घंटे बाद भी नहीं लौटे तो ड्राइवर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

सिद्धार्थ के लापता होने के बाद उनका एक पत्र भी सामने आया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि, कर्ज के बोझ और मुश्किल परिस्थितियों के आगे वह हार मान गए हैं। सिद्धार्थ ने लिखा था कि, ‘इस कंपनी को मैंने अपना सब कुछ दिया। मैं उन लोगों को निराश करने के लिए माफी मांगना चाहता हूं जिन्होंने मुझमें भरोसा जताया।’

कौन हैं वीजी सिद्धार्थ?

सिद्धार्थ कर्नाटक के चिकमंगलुरू से ताल्लुक रखते हैं। सिद्धार्थ ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा की बेटी से शादी की है। सिद्धार्थ ने पोस्ट  ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के बाद मुंबई के जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड से अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में वह बेंगलुरू शिफ्ट हो गए ‘सीवान सेक्युरिटीज’ नाम से कंपनी शुरू की। सिद्धार्थ ने साल 2000 में कंपनी का नया नाम ‘ग्लोबल टेक्नोलॉजी वेंचर्स’ रख दिया था। इसके साथ ही उन्होंने ‘कैफे कॉफी डे’ चेन भी शुरू की।

यह भी पढ़े… 

कैफे कॉफी डे के मालिक सिद्धार्थ लापता, कंपनी पर 7 हजार करोड़ से अधिक का कर्ज

Related posts