यहां ट्रैफिक जाम से बचने के लिए अमीर लोगों ने एंबुलेंस को ही बना दिया टैक्सी

tehran traffic jam

चैतन्य भारत न्यूज

ईरान की राजधानी तेहरान के लोग जाम से परेशान हैं। वहां के हालत ऐसे हैं कि 10 मिनट की दूरी तय करने के लिए लोगों को घंटे भर से ज्यादा समय लग जाता है। ऐसे में तेहरान के अमीर लोग और सेलिब्रिटी ने इसका उपाय ढूंढ लिया है। अब ये लोग एंबुलेंस को टैक्सी की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं।

मेडिकल सर्विस के इस दुरुपयोग ने हर किसी को चौंका दिया है। बता दें तेहरान शहर की आबादी करीब 1 करोड़ 40 लाख है। अनियंत्रित कंट्रक्शन और विकास के कारण इस शहर में हमेशा ही ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेहरान ट्रैफिक जाम के लिए दुनिया के सबसे खराब शहरों में गिना जाने लगा है। यहां के लोगों को पूरे दिन इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए अब इससे बचने के लिए अमीरों ने एंबुलेंस का दुरुपयोग शुरू कर दिया है।


सूत्रों के मुताबिक, एक मशहूर फुटबॉलर ने नाजी प्राइवेट एंबुलेंस सर्विस को फोन करके एंबुलेंस की मांग की थी। साथ ही उस फुटबॉलर ने इसका कारण खुलकर बताते हुए कहा कि उसके घर में कोई बीमार नहीं है। बल्कि वह तो एंबुलेंस का इस्तेमाल टैक्सी के रूप में करना चाहता है। नाजी प्राइवेट एंबुलेंस सर्विस के कर्मचारी महमूद रहिमी के मुताबिक, ‘हमें एक्टर, एथलीट और अमीर लोग इसी तरह कॉल करते हैं।’ इसके अलावा तेहरान के प्राइवेट एंबुलेंस सर्विस के प्रमुख मोजताबा लहारसेबी ने बताया कि, ‘यह मामला काफी बढ़ गया है। अब यह सिर्फ सेलिब्रिटी तक सीमित नहीं है बल्कि कई बार तो प्राइवेट ट्यूशन टीचर भी एंबुलेंस को टैक्सी की तरह इस्तेमाल करता है ताकि वह टाइम पर क्लास में पहुंच जाए।’

 

मामला उजागर होने के बाद तेहरान के प्रॉसेक्यूटर जनरल ने पुलिस को आदेश जारी कर एंबुलेंस का दुरुपयोग करने वाले लोगों को पकड़ने को कहा है। साथ ही पुलिस ने गैर बीमार लोगों को एंबुलेंस सेवा देने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

यह भी पढ़े… 

1 सितंबर से लागू होंगे नए ट्रैफिक नियम, तोड़ने पर लगेगा भारी जुर्माना

VIDEO : ऐसा पुल जहां मुड़ते ही गाड़ियां हो जाती हैं गायब, वीडियो देख चकरा जाएगा सिर

Related posts