मोदी सरकार ने घटाई गांधी परिवार की सुरक्षा, अब SPG की जगह मिलेगी Z+ सिक्योरिटी

gandhi_family

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. गांधी परिवार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। केंद्र सरकार ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सुरक्षा कम करने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक, गांधी परिवार को SPG की जगह Z+ सुरक्षा दी जाएगी। ऐसे में उनकी सुरक्षा का जिम्मा CRPF के कमांडों के पास होगा। यह फैसला गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया।

सरकार के फैसले को कांग्रेस ने कहा साजिश

बता दें अब एसपीजी की सुरक्षा सिर्फ पीएम मोदी के पास ही रहेगी। इससे पहले एसपीजी की सुरक्षा सिर्फ चार लोगों के पास थी जिसमें पीएम मोदी के साथ-साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल था। मोदी सरकार के इस फैसले को कांग्रेस ने एक साजिश करार दिया है। कांग्रेस का कहना है कि इस फैसले के पीछे आरएसएस की मंशा काम कर रही है।

मनमोहन सिंह की सुरक्षा भी हुई थी कम 

जानकारी के मुताबिक, सरकार ने यह फैसला सभी सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट्स के आधार पर लिया गया है। बताया गया है कि पिछले कुछ समय में गांधी परिवार पर किसी तरह के हमले की कोई धमकी या उसकी आशंका नहीं थी। इसी वजह से सरकार की तरफ से सुरक्षा कम करने का फैसला लिया गया। बता दें इससे पहले सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा से भी SPG कवर हटाकर CRPF की Z+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी।

 

Related posts