तमिलनाडु: कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी भाजपा में हुईं शामिल, कहा- पिता गलत रास्ते पर चलकर सेवा करना चाहते थे

virappan daughter vidya devi

चैतन्य भारत न्यूज

चेन्नई. साल 2004 में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए तमिलनाडु के कुख्यात चंदन और हाथीदांत तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी ने भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है। विद्या रानी बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी मुरलीधर राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधाकृष्णन और अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं।


गरीबों के लिए काम करना चाहती हैं विद्या रानी

पार्टी की सदस्यता लेने के बाद विद्या रानी ने कहा कि, ‘मैं जाति और धर्म से परे जाकर गरीबों और वंचितों के लिए काम करना चाहती हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाएं लोगों के लिए हैं और मैं उन्हें लोगों तक ले जाना चाहती हूं।’ विद्या रानी ने पिता का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘उनके पिता गलत रास्ते पर चलकर लोगों की सेवा करना चाहते थे। लेकिन उन्होंने हमेशा गरीबों के बारे में ही सोचा।’ बता दें विद्या रानी के साथ अन्य राजनीतिक दलों के 1000 से अधिक सदस्य भी भाजपा में शामिल हुए।

खूंखार चंदन तस्कर था वीरप्पन

तमिलनाडु का खूंखार चंदन तस्कर वीरप्पन के बारे में कहा जाता है कि उसने 17 साल की उम्र में पहली बार हाथी का शिकार किया था। वीरप्पन हाथी के माथे के बींचोंबीच में गोली मारता था। वीरप्पन इतना खतरनाक था कि उसने एक बार भारतीय वन सेवा के एक अधिकारी पी श्रीनिवास का सिर काट कर उससे अपने साथियों के साथ फुटबॉल तक खेली थी। श्रीनिवास ने वीरप्पन को पहली बार गिरफ्तार किया था।

तीन दशकों तक चला वीरप्पन का आतंक

साल 2000 में वीरप्पन ने कन्नड़ एक्टर राजकुमार और साल 2002 में कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच. नागप्पा का अपहरण कर लिया था। दक्षिण भारत के जंगलों में वीरप्पन का आतंक करीब तीन दशकों तक चला। वीरप्पन हाथी दांत से लेकर चंदन की लकड़ी तक की तस्करी करता था। पुलिस ने करीब 20 साल तक वीरप्पन की तलाश की जिसके बाद 18 अक्टूबर 2004 को पुलिस ने मुठभेड़ में उसे मार गिराया। बता दें विद्या रानी पेशे से वकील हैं। वीरप्पन की पत्नी सामाजिक कार्यों से जुड़ी हुई हैं।

ये भी पढ़े…

बीजेपी में शामिल हुईं साइना नेहवाल, दिल्ली चुनाव में करेंगी प्रचार, पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल

महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री बनते ही उद्धव को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए 400 शिवसैनिक

बीजेपी में शामिल हुए अभिनेता सनी देओल, कहा- हर वक्त काम करके दिखाऊंगा 

Related posts