16 जुलाई राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपकी राशि पर चंद्रग्रहण का असर, इन पांच राशियों की चमकेगी किस्मत

चैतन्य भारत न्यूज

साल 2019 का पहला चंद्रग्रहण 16 जुलाई को यानी आज लगने वाला है। इस चंद्रग्रहण को खंडग्रास चंद्रग्रहण कहा जा रहा है। इसी दिन गुरु पूर्णिमा भी है। इस बार चंद्रग्रहण पर वही दुर्लभ योग बन रहे हैं जो 149 साल पहले बने थे। इससे पहले 12 जुलाई, 1870 को गुरु पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण लगा था। खास बात यह है कि इस बार यह चंद्रग्रहण भारत में भी दिखाई देगा। इसके अलावा यह ग्रहण दक्षिण अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका और मध्य महासागर में भी दिखाई देगा।

chandra grahan 2019,chandra grahan date and time

ज्योतिष के मुताबिक, राशियों पर चंद्रग्रहण का गहरा असर देखने को मिलेगा। कहा जा रहा है कि, यह चंद्रग्रहण कुछ राशियों के लिए शुभ है तो कुछ राशियों के लिए बुरा साबित हो सकता है। आइए जानते है राशियों पर चंद्रग्रहण का क्या दुष्प्रभाव पड़ेगा।

chandra grahan 2019,chandra grahan date and time

जानिए राशि के अनुसार कैसा रहेगा चंद्रग्रहण 

मेष- इस राशि के लोगों के लिए यह चंद्रग्रहण शुभ माना गया है। सफलता के साथ ही मान-सम्मान की प्राप्ति के योग बनते नजर आ रहे हैं। धन लाभ हो सकता है।

वृष- इस राशि के जातकों के लिए यह चंद्रग्रहण ठीक नहीं है। किसी भी काम को करने में जल्दबाजी न करें, हानि हो सकती है। आज के दिन विवादों से दूर रहें।

मिथुन- आप लोगों के लिए यह समय बुरा साबित हो सकता है। किसी पुरानी बात को बहुत ज्यादा सोचने पर परेशान हो सकते हैं। आज के दिन किसी को धन या कर्ज ना दें।

कर्क- इस राशि के लोगों के लिए यह समय उत्तम रहेगा। आपका हर काम जल्दी पूरा होगा और आशा के अनुरूप फल भी मिलेंगे। पारिवारिक वातावरण से भावनात्मक कष्ट हो सकता है, जिसके चलते मन परेशान रह सकता है।

सिंह- आपका समय उत्तम रहेगा, कुछ कानूनी विवाद से मुक्त हो सकते हैं। किसी अच्छे संबंध के सहयोग से आपकी समस्याओं में सुधार भी मिलने के आसार भी दिख रहे हैं।

कन्या- आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग नहीं मिलने से मन उदास रहेगा। बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखद होगा। पिता के स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं थोड़ा परेशान कर सकती हैं। खर्चे अधिक हो सकते हैं।

तुला- आपके लिए यह समय लाभदायक रहेगा। सोचे हुए काम समय पर पूरे कर पाएंगे। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। परिजनों का सहयोग मिलेगा। उत्साह में वृद्धि होगी।

वृश्चिक- आपके लिए यह समय उत्तम नहीं है। थोड़ी लापरवाही भी बड़ी हानि करवा सकती है। किसी भी काम को करने सी पहले परिवार की राय जरूर लें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है।

धनु- आज आपको कोई करीबी व्यक्ति धोखा दे सकता है। नौकरी में नुकसान होने के योग बन रहे हैं। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। बातचीत में सावधानी बरतें।

मकर- आपका यह समय संघर्ष से भरा रहेगा। मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं। अत्यधिक खर्चों से भी मन परेशान हो सकता है।

कुंभ- आप लोगों के लिए यह समय शुभ रहेगा। करियर में आगे बढ़ सकते हैं। समय पर सारे काम पूरे हो जाएंगे। आय में वृद्धि हो सकती है। परिवार का स्नेह और सुख प्राप्त होगा।

मीन- अचानक यात्रा के योग बन रहे हैं। इस यात्रा से आपको बड़े फायदे हो सकते हैं। मां का भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं।

ये भी पढ़े… 

16 जुलाई को है साल का अंतिम चंद्रग्रहण, 149 साल बाद बन रहा है यह दुर्लभ संयोग

16 जुलाई को है गुरु पूर्णिमा, जानिए इस पर्व का महत्व, इन मंत्रों के जाप से पा सकते हैं गुरु का आशीर्वाद

इस दिन से शुरू होगा सावन का महीना, जानिए भगवान शिव से जुड़ी कुछ खास बातें और पूजा-विधि

Related posts