मुहूर्त में ही खुलेंगे चार धाम के कपाट, लॉकडाउन के कारण आम जनता नहीं कर सकेगी दर्शन!

चैतन्य भारत न्यूज

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। तेजी से फैल रही इस जानलेवा बीमारी के चलते चार धाम यात्रा पर भी संशय गहराने लगा है।

भक्त नहीं कर सकेंगे दर्शन

जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान चार धाम मंदिरों के कपाट तय समय पर ही खोले जा सकते हैं। लेकिन भक्त यहां कब दर्शन कर सकेंगे, इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि, इस समय केंद्र और राज्य सरकार के सामने कोरोना से लड़ने की बड़ी चुनौती है। चार धाम की यात्रा को लेकर अब कोई भी फैसला केंद्र सरकार के निर्देशों को ध्यान में रखकर ही लिया जाएगा।

इस दिन खुलेंगे मंदिरों के कपाट

बता दें कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते राज्य और जिलों की सभी सीमाएं भी बंद हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट 26-27 अप्रैल से खुलने जा रहे हैं। जबकि केदारनाथ और धाम के कपाट 29-30 अप्रैल को खुलेंगे। बता दें हर साल चार धाम यात्रा के लिए लाखों श्रद्धालु आते हैं। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते श्रद्धालुओं के आने पर रोक लगा दी गई है। दरअसल विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, कोरोना वायरस से बचने के लिए और इसके बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना एकमात्र तरीका है। ऐसी स्थिति में सरकार चार धाम यात्रा पर भक्तों के जाने की मंजूरी देकर कोई भी खतरा उठाना नहीं चाहेगी।

ये भी पढ़े…

बद्रीनाथ धाम : कभी ये हुआ करता था भगवान शिव का निवास स्थल लेकिन विष्णु ने धोखे से कर लिया था कब्जा

महाशिवरात्रि पर केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि का हुआ ऐलान, इस दिन दर्शन देंगे बाबा

Related posts