कम बजट में इन जगहों पर बिताएं नए साल की छुट्टियां, ठंड में बेहद खुशनुमा होता है यहां का मौसम

travel,travel news,masoori,

चैतन्य भारत न्यूज

घूमने-फिरने के शौकीन लोगों का हमेशा कुछ नया देखने का मन करता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी खास जगहों के बारे में जहां जाकर आप बेहद ही रोमांचक महसूस करेंगे। इतना ही नहीं बल्कि इन जगहों पर जाने के लिए आपके पैसे भी ज्यादा खर्च नहीं होंगे।



तवांग

travel,travel news,masoori,

अरुणाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में तवांग का अहम स्थान है। यहां सालभर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। दिसंबर से फरवरी तक यहां होटल में कमरे गर्मियों की अपेक्षा सस्ते दरों पर उपलब्ध होंगे। तवांग मठ यहां के सबसे महत्वपूर्ण स्थलों में से एक है।

मसूरी

travel,travel news,masoori,

मसूरी घूमने फिरने के लिए खूबसूरत और शानदार जगह है। सर्दियों में यहां ठंड ज्यादा होती है, लेकिन दिसंबर से फरवरी तक यहां जाना आपके लिए सस्ता होगा। इस दौरान यहां भीड़-भाड़ कम होने के कारण आप सुकून महसूस करेंगे।

दार्जिलिंग

travel,travel news,masoori,

सर्दियों में हिल स्टेशन घूमने का अलग ही रोमांच होता है। ऐसे में आप दार्जलिंग घूमने जाएं। यहां भारत का एक शानदार हिल स्टेशन है। यूं तो अप्रैल से सितंबर-अक्टूबर तक लोग यहां जाते हैं, लेकिन बजट के लिहाज से देखें तो दिसंबर से मार्च तक दार्जिलिंग जाने का बहुत सही समय है।

गोवा

travel,travel news,masoori,

छुट्टियां मनाने के लिए गोवा बहुत बेहतर जगह है। नए साल के दौरान यहां जश्न का माहौल रहता है। दिसंबर में यहां भारतीय लोगों से कहीं ज्यादा विदेशी नजर आते हैं। यहां का मौसम बहुत खुशनुमा होता है।

ये भी पढ़े…

भारत में यहां स्थित है दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहें, दोस्तों संग जरूर जाएं घूमने

ताजमहल के अलावा आगरा में जरूर करें इन जगहों का दीदार

 बाइक राइडिंग का लुत्फ उठाने के दौरान इन बातों का खासतौर से रखें ख्याल

Related posts