‘छपाक’ को लेकर नया विवाद, एसिड फेंकने वाले मुस्लिम आरोपी को बताया हिंदू

chhapak

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ रिलीज से पहले ही विवादों के घेरे में आ गई है। एक ओर जहां दीपिका द्वारा JNU छात्रों को सपोर्ट करने के बाद फिल्म को बायकॉट करने की मांग उठ रही है। तो वहीं दूसरी ओर फिल्म की कहानी को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ‘छपाक’ में मुस्लिम आरोपी का नाम बदलकर उसे हिंदू दिखाने पर लोगों ने आपत्ति जताई है।


बता दें यह फिल्म एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर आधारित है। असल में लक्ष्मी अग्रवाल पर नदीम खान नामक आरोपी ने एसिड फेंका था, लेकिन फिल्म में आरोपी का नाम बदलकर राजेश किया गया है। फिल्म में न सिर्फ नदीम का बल्कि लीड किरदार लक्ष्मी अग्रवाल का नाम बदलकर भी मालती कर दिया गया है। ट्वीटर पर दीपिका को यह कहकर ट्रोल किया जा रहा है कि, जब लक्ष्मी अग्रवाल पर नदीम खान नामक शख्स ने तेजाब फेंका था तो उनकी बायॉपिक ‘छपाक’ में उस कैरेक्टर का नाम क्यों बदल दिया गया।


एक यूजर ने लिखा- ‘लक्ष्मी अग्रवाल के चेहरे पर नदीम खान ने एसिड फेंका था। मेरा सवाल ये है कि क्यों फिल्म में नदीम खान के नाम को हिंदू नाम राजेश में बदला गया। क्या शर्मनाक हिंदू अभी भी फिल्म को देखेंगे?’


दूसरे यूजर ने लिखा- ‘अगर नदीम वही है जिसने लक्ष्मी पर एसिड फेंका जिसकी कहानी पर फिल्म छपाक बेस्ड है। तो नदीम का बदलकर राजेश करना शर्मनाक, धोखेबाजी और जानबूझकर किया गया काम है।’


ज्यादातर ट्रोलर्स का कहना है कि, मुस्लिम आरोपी को हिंदू नाम देना मेकर्स के एजेंडे को सूट करता है। इसी तरीके से एंटी हिंदू बॉलीवुड गैंग काम करता है। इतना ही नहीं बल्कि ट्वीटर पर तो यह भी कहा जा रहा है कि एक खास धर्म के खिलाफ नफरत और प्रो-हिंदू प्रोपेगेंडा फैलाया जा रहा है।

ये भी पढ़े…

रोंगटे खड़े कर देगा दीपिका का ये किरदार, छपाक का ट्रेलर देख रोने लगे लोग

JNU छात्रों को समर्थन देने पहुंची दीपिका पादुकोण, सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

छपाक की शूटिंग के पहले ही दिन फूट-फूटकर रो पड़ीं दीपिका पादुकोण
 

Related posts