दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में बीजेपी विधायक सहित 5 की मौत

चैतन्य भारत न्यूज।

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीमा मांडवी के काफिले पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए, साथ ही बीजेपी विधायक और उनके ड्राईवर की भी मौत हो गई है। हमले के कुछ ही घंटों पहले पीएम मोदी ने एक सभा के दौरान महाराष्ट्र के लातूर में कहा था कि, देश को नक्सलवाद से मुक्त करना है।

इलाके को किया सीज

नक्सलियों  ने भाजपा विधायक के काफिले पर आईईडी ब्लास्ट किया। हमला उस वक्त हुआ जब विधायक का काफिला वहां से गुजर रहा था। हमले के बाद घटनास्थल के आसपास के इलाके को सीज कर दिया गया था। अधिकारियों ने तत्काल सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की टीमों को बड़ी संख्या में यहां पर भेजा। साथ ही हमलावरों की तलाश में यहां पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया।

बस्तर संभाग के अकेले भाजपा विधायक थे मांडवी 

दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा क्षेत्र का इलाका है और यहां पर आगामी 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है। साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बस्तर संभाग की 12 सीटों में से सिर्फ एक दंतेवाड़ा सीट पर भाजपा जीती थी। यहां  भीमा मांडवी ने कांग्रेस की देवती कर्मा को हराया था।

पहले भी हो चुके हैं हमले…

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी कई बार नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर हमला किया है। जुलाई 2018 में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बीएसएफ के जवानों को निशाना बनाया था, इस हमले में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हुए थे। इससे पहले 13 मार्च 2018 को राज्य के सुकमा जिले में सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के जवानों पर हमला हुआ था। IED लगाकर किए गए इस नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हुए थे।

Related posts