चुनाव आयोग भी कोरोना का शिकार, मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार भी संक्रमित हुए

चैतन्य भारत न्यूज

देश में कोरोना की रफ्तार बेलगाम हो गई है। कई बड़ी हस्तियां इस वायरस की चपेट में आ चुकी है। अब नए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दोनों कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।इसकी जानकारी मिलते ही चुनाव आयोग में हड़कंप मच गया है। सूत्रों के अनुसार, कुछ उप चुनाव आयुक्त भी कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वॉरंटीन हैं।

घर से वीडियो कॉल के जरिए काम

बता दें सुनील अरोड़ा की विदाई के बाद सुशील चंद्रा को मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया है। खास बात है कि संक्रमण के दौर भी दोनों अधिकारियों ने चुनाव संबंधी काम जारी रखा है। फिलहाल दोनों अधिकारी होम क्वारंटीन हैं और घर से ही वर्चुअली मीटिंग में शामिल हो रहे हैं। तमाम परेशानियों के बीच लगातार आयोग अपने अधिकारियो से वीडियो कॉल के जरिए संपर्क में बना हुआ है।

आयोग के पास 19 हजार शिकायतें

फिलहाल पश्चिम बंगाल में तीन चरणों का मतदान बाकी है। ऐसे में मतदान बिना रूकावट हो इसलिए चुनाव आयोग के अधिकारी घर से भी काम में लगे हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, आयोग के पास 19 हजार से ज्यादा शिकायतें आई थीं। इनमें 8 अप्रैल तक केवल 99 शिकायतों ही बची थीं। इस बड़े सियासी रण में राजनीतिक दल लगातार आयोग के पास चुनाव से जुड़ी शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं।

Related posts