मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, किसी कठिन सीट से चुनाव लड़ें दिग्विजय सिंह

चैतन्य भारत न्यूज।

छिंदवाड़ा। लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद से ही अब चर्चा बनी हुई कि किस सीट से कौन सा उम्मीदवार मैदान में होगा। इसी बीच छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से आग्रह किया है कि यदि वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कुछ कठिन सीटों में से एक पर चुनाव लड़ें, जिनमें कांग्रेस 30-35 सालों से नहीं जीत पाई है।

भोपाल लोकसभा सीट हो सकती है

कांग्रेस सूत्र से मिली जानकारी मुताबिक भोपाल से कांग्रेस वर्ष 1989 के बाद से चुनाव नहीं जीती है। शायद कमलनाथ चाहते हैं कि दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें।

कमलनाथ ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘‘मैंने दिग्वियज सिंह से आग्रह किया है कि यदि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो वह किसी कठिन सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ें। प्रदेश में 2-3 लोकसभा सीटें ऐसी हैं जहां से हम 30-35 सालों से जीते नहीं हैं।’’

दो दिवसीय छिंदवाड़ा दौरे पर सीएम

बता दें मुख्यमंत्री कमलनाथ दो दिवसीय छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं। यहां वे चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगे। कमलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नौ बार सांसद रहे हैं।

चार पांच दिनों में टिकट पर निर्णय

टिकटों के वितरण संबंधी एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कमलनाथ ने कहा कि आगामी चार पांच दिनों में इस पर निर्णय लिया जाएगा। अभी केंद्रीय चुनाव समिति उन प्रदेशों पर कार्य कर रही है, जहां पहले, दूसरे, तीसरे चरण में चुनाव होना है।

Related posts