खेल-खेल में बच्चे ने चबा लिया सांप, मां ने पूंछ देखकर बाहर निकाला

चैतन्य भारत न्यूज

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। यहां खेल-खेल में एक बच्चा जिंदा सांप निगल गया। फिर बच्चे की मां ने सांप की पूंछ बच्चे के मुंह में देख ली और उसने तत्काल पूंछ पकड़कर बाहर खींच लिया। बच्चे को इलाज के लिए तुरंत असपताल में भर्ती कराया गया।

बच्चे ने चबा लिया सांप का बच्चा

जानकारी के मुताबिक, मामला फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के ग्राम भोलापुर से सामने आया है। यहां तब अचानक हड़कंप मच गया जब एक साल का बच्चा खेल-खेल में जिंदा सांप निगल गया। जब बच्चे के परिजनों ने मासूम को मुंह चलाते हुए देखा तो उन्हें थोड़ा शक हुआ। फिर परिजनों ने नजदीक से जाकर देखा तो मासूम के मुंह में सांप की पूंछ नजर आई। जब तक घर वाले देखते बच्चा सांप को चबा चुका था और सांप के बच्चे की मौत हो चुकी थी। बच्चे के मुंह से निकाले गए सांप के बच्चे की लंबाई सात इंच थी।

मासूम फिलहाल खतरे से बाहर है

परिजन आनन- फानन में बच्चे को जिला अस्पताल ले गए। यहां पर इमरजेंसी वार्ड में बच्चे को भर्ती किया गया है। डॉक्टरों के परीक्षण में बच्चे को खतरे से बाहर पाया गया। बच्चे के पिता के मुताबिक, उनका बेटा बाहर खेल रहा था। इसी बीच उसने सांप को मुंह में रख लिया। गनीमत रही कि सांप के चबाने के बाद भी पर बच्चे को कुछ हानि नहीं हुई। नहीं तो कोई अनहोनी से इनकार नहीं किया जा सकता था। वहीं, दो घंटे के इलाज के बाद बच्चे को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर ईएमओ हरिश्चन्द्र का कहना है कि, 7 इंच लंबा सांप होने के कारण बच्चे की जान को भी खतरा था। यदि सांप बाहर नहीं निकालते तो शायद बच्चे का भी दम घुट सकता था और उसकी जान भी जा सकती थी।

ये भी पढ़े…

VIDEO : मुंह खोलकर सो रही थी महिला, अंदर घुस गया 4 फीट लंबा सांप, डॉक्टरों ने सर्जरी कर निकाला

मप्र: सांपों को लेकर इस गांव में अनोखी मान्यता, आर्थिक रूप से मजबूत होने के बाद भी लोग नहीं बनाते पक्के मकान

उज्जैन: एसटीएफ ने तस्करों से जब्त किया 5 करोड़ की कीमत का उल्लू और दो मुंहा सांप

Related posts