कोरोना वायरस से लगातार बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा, अब तक 106 मरे, 1300 नए केस आए सामने

corona virus,corona virus latest update,china

चैतन्य भारत न्यूज

वुहान. चीन में फैल रहा जानलेवा कोरोना वायरस से अब तक 106 लोगों की मौत हुई है, जबकि 1300 नए मामले सामने आए हैं। 11 देशों में दशहत फैला चुके इस वायरस के अभी तक 4000 से अधिक केस सामने आ चुके हैं। बता दें अमेरिका, हांगकांग, मकाऊ, ताईवान और भारत के साथ ही श्रीलंका में भी कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले हैं।



जानकारी के मुताबिक, सोमवार को चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने  कोरोना वायरस को लेकर  स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम ने कहा कि, ‘देश की एजेंसियों को रोग की रोकथाम और नियंत्रण की गंभीर स्थिति पर ध्यान देने और नागरिकों की जान की सुरक्षा और स्वास्थ्य को प्रथामिकता देना चाहिए। इसके अलावा, ज्यादा सुव्यवस्थित, मजबूत और वैज्ञानिक कदम उठाकर रोग के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया जाए।’ वहीं चीन के हेल्थ कमीशन ने बताया कि रविवार को 51 लोगों की हालत में सुधार देखा गया है। साथ ही जो रोगियों के करीब हैं उनकी भी निगरानी की जा रही है।

क्या है कोरोना वायरस?

जानकारी के मुताबिक, कोरोना असल में वायरसों का एक बड़ा समूह है जो जानवरों में आम है। अमेरिका के सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीएस) के मुताबिक, कोरोना वायरस जानवरों से मनुष्यों में फैला है। चीन के एक वैज्ञानिक का दावा है कि, कोरोना वायरस सांप के जरिए लोगों में फैला है। ऐसा इसलिए नहीं हुआ कि इतने लोगों को सांप ने काटा है। बल्कि ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि चीन में सांप खाने की परंपरा है। बता दें चीन के वुहान में ऐसा बाजार है जहां सांप, चमगादड़, मैरमोट्स, पक्षी, खरगोश आदि बिकते हैं। इन्हें वहां के लोग खाते हैं।

ये भी पढ़े…

सांपों से इंसान में पहुंचा खतरनाक कोरोना वायरस, जानें क्या है इसके लक्षण और बचाव के उपाय

भारत पहुंचा कोरोना वायरस! मुंबई में मिले दो मरीज, चीन की भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना वायरस ने चीन में ली 17 लोगों की जान, वुहान में सब बंद,वैज्ञानिकों का दावा- सांप ने फैलाया यह जानलेवा वायरस

Related posts