चीन में कोरोना वायरस का डर, 4 फीट दूर से बाल काट रहे हैं नाई, वायरल हुआ वीडियो

coronavirus, coronavirus in china

चैतन्य भारत न्यूज

वुहान. खतरनाक कोरोना वायरस के कारण से चीन में अब तक 80,409 लोग संक्रमित पाए गए हैं और लगभग 3012 लोगों की मौत हो गई है। यही नहीं बल्कि चीन में कोरोना वायरस का डर इतना अधिक है कि नाई लोगों के बाल तीन से चार फीट दूर से काट रहे हैं।



चीन के हेनान प्रांत के सैलून में लोगों के बालों की स्टाइलिंग भी तीन-चार फीट दूर से ही हो रही है। ये लोग लंबे-लंबे डंडे में अपनी कैंचियां, ट्रिमर, ब्रश आदि लगाकर हेयर स्टाइलिंग कर रहे हैं। चीन के सिचुआन प्रांत के लुझोउ में भी नाई इसी तरीके का उपयोग कर रहे हैं। इसे चीन के लोग लॉन्ग डिस्टेंस हेयर कटिंग कह रहे हैं। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल चीन की सरकार ने आदेश जारी किया है कि आप सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे से करीब 5 फीट की दूरी बनाकर रखे। ताकि कोरोनावायरस फैलने का खतरा बेहद कम हो जाए। लुझोउ के हेयर स्टाइलिश हे बिंग ने बताया कि, इस काम में मेहनत बहुत ज्यादा है। बारीकी का भी ख्याल रखना पड़ता है। आपके हाथों में बहुत ज्यादा ताकत होनी चाहिए, तभी आप इतनी दूर से कोई यंत्र पकड़ कर हेयर कटिंग कर पाएंगे। लेकिन बचाव के लिए जरूरी है कि हम दूर से हेयर कटिंग करें। बता दें, दुनिया के अन्य देशों में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस के डर से दुनियाभर में बदला अभिवादन का तरीका, जानें अलग-अलग देशों की परंपराएं

कोरोना वायरस से भी बड़ी महामारी है वायु प्रदूषण, 4 साल तक उम्र हो रही कम, हर साल 88 लाख मौत

Coronavirus: सरकार ने बताया कोरोना वायरस से कैसे बचें? जानें क्या करें और क्या ना करें

Related posts