खतरनाक राइडः 197 फीट ऊपर जाकर अटक गया रोलरकोस्टर, घंटेभर उल्टे लटके रहे 20 लोग

चैतन्य भारत न्यूज

चीन में 20 लोग एक घंटे तक हवा में उल्टे लटके रहे जिन्हें देख हर कोई हैरान रह गया। दरअसल ये लोग रोलरकोस्टर राइड (एक प्रकार का झूला) का मजा ले रहे थे और तभी झूला ऊंचाई पर पहुंचकर अटक गया। यह घटना जियांशु प्रांत के वुशी के सुनाक पार्क की है। हालांकि, करीब एक घंटे के डरावने नजारे के बाद सभी लोगों को सुरक्षित रोलरकोस्टर से उतारा गया।

ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक, सुनाक पार्क की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले अगस्त 2019 में भी ऐसी ही घटना हो चुकी है। उस समय रोलरकोस्टर लोगों से भरा हुआ था और वह हवा में जाकर अटक गया था। पार्क के कर्मचारियों का कहना है कि रोलरकोस्टर के सामने कोई पक्षी उड़कर आ जाता है तो रोलरकोस्टर का सेंसर तुरंत उसे रोक देता है, जिससे कि कोई हादसा न हो।

चीन के सरकारी अधिकारियों और मीडिया ने सुनाक एम्यूजमेंट पार्क के प्रबंधन से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि, इस घटना की जांच चल रही है। जैसे ही पिछले साल की घटना का जिक्र किया गया तो प्रबंधन ने कहा कि उस हादसे का इस बार की घटना से कोई लेना देना नहीं है। जानकारी के मुताबिक, इस रोलरकोस्टर की लंबाई 4,192 फीट है। सबसे ऊंचाई वाला हिस्सा 196.9 फीट का है। यह रोलरकोस्टर अधिकतम 119 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलता है। सबसे ऊंचाई वाले हिस्से पर ही जाकर रोलरकोस्टर अटक गया था।

सुनाक पार्क के प्रबंधन ने कहा कि हमारे सारे राइड्स सही से काम कर रहे हैं। लोग इनका आनंद ले सकते हैं। जिन राइड्स पर सुरक्षा संबंधी मुद्दे हैं हम उनकी जांच कर रहे हैं। जैसे ही जांच खत्म होगी हम उनकी मरम्मत कर वापस लोगों के लिए खोल देंगे। लेकिन ये हादसा नहीं था लोगों की सुरक्षा के लिए ही रोलरकोस्टर हवा में रुका था। क्योंकि यह बेहद अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से बना है। सुनाक एम्यूजमेंट पार्क के प्रबंधन ने लोगों से माफी मांगी। इसके बाद से एम्यूजमेंट पार्क को बंद कर दिया गया।

Related posts