77 साल की उम्र में मॉडलिंग करने को मजबूर हैं यह बुजुर्ग महिला, जानिए क्या है वजह

choi soon,dakshin korea,choi soon model,

चैतन्य भारत न्यूज

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बुजुर्ग महिला की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जो पूरी दुनिया के लिए मिसाल बन गई हैं। दरअसल, यह बुजुर्ग महिला कर्ज में डूबी हुईं हैं और अपनी इस समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया। महिला का नाम चोई सून है और उनकी उम्र करीब 77 साल है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 모델 최순화 (@soonhwa01) on

खबरों के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की रहने वाली यह महिला एक अस्पताल में काम करती थीं। पति के छोड़ने के बाद दो बच्चों की परवरिश करने की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई। ऐसे में वह धीरे-धीरे कर्ज में डूबने लगी। इसी बीच उन्हें टीवी पर एक विज्ञापन देखने के बाद मॉडलिंग का ख्याल आया और उन्होंने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया। अब चोई फैशन आइकन बनने के साथ-साथ कोरिया की सबसे बुजुर्ग मॉडल भी बन गईं हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 모델 최순화 (@soonhwa01) on

चोई का कहना है कि, ‘मेरे पास आमदनी का कोई और जरिया नहीं था, कमाई का बड़ा हिस्सा कर्ज चुकाने में ही जा रहा था। तनाव बढ़ चुका था। इसलिए मैंने ठानी कि जीवन को बदलना पड़ेगा।’ उन्होंने बताया कि, ‘विज्ञापन देखने के बाद मॉडलिंग करने के लिए सोचा। इसके बाद क्लासेस ज्वॉइन की और तैयारी शुरू कर दी। धीरे-धीरे लोग काम को पसंद करने लगे और अब कई कंपनियों से ऑफर आते हैं।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 모델 최순화 (@soonhwa01) on

बता दें चोई दुनियाभर में काफी मशहूर हो चुकी हैं। खास बात यह है कि, बुजुर्ग महिलाओं ने तो उन्हें अपना रोल मॉडल भी मान लिया है।

Related posts