नागरिकता कानून के खिलाफ आज भारत बंद, देशभर में प्रदर्शन जारी, कई जगह धारा 144 लागू

caa

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act- CAA) के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान किया गया है। साथ ही देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन को देखते हुए देश के कई हिस्सों में धारा 144 लगाई गई है। उत्तर प्रदेश, कर्नाटक के कई हिस्सों में बड़े प्रदर्शन की संभावना है।



विपक्षी पार्टियों द्वारा आज भारत में प्रदर्शन किया जा रहा है। इन पार्टियों को कई विश्वविद्यालयों का समर्थन भी मिला है। मुंबई में कांग्रेस -एनसीपी के प्रदर्शन में शिवसेना ने शामिल होने से इनकार कर दिया है। वहीं बिहार में लेफ्ट के प्रदर्शन से लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने दूरी बना ली है।


बिहार के दरभंगा में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लेेफ्ट पार्टियों ने ट्रेन रोकी। साथ ही नागरिकता संशोधन एक्ट के मद्देनजर हैदराबाद पुलिस ने ट्वीट किया है कि आज किसी भी रैली, प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी गई है। उत्तर प्रदेश में पहले से ही धारा 144 लागू कर दी गई है। डीजीपी ने छात्रों के माता-पिता से अपील की है कि अपने बच्चों को प्रदर्शन में नहीं जाने दें।

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन की आशंका के कारण सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनीरका स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट बंद कर दिए हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस ने कहा ‘हम भारत के लोग’ बैनर तले लाल किला से शाहीन बाग तक के प्रदर्शन को अनुमति नहीं दी गई है।

ये भी पढ़े…

नागरिकता संशोधन कानून : जामिया के बाद अब दिल्ली के सीलमपुर में हिंसक प्रदर्शन-आगजनी, कई वाहनों में तोड़फोड़, हालात काबू में

जो राजनीतिक विरोध करना है करो, हर हाल में लागू होगा CAA : अमित शाह

जामिया छात्रों की पिटाई का वीडियो लाइक कर ट्रोल हुए अक्षय कुमार, मांगी माफी

Related posts