लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी कर रहे सीएम शिवराज, कहा- किसी कीमत पर मप्र की धरती पर लव जिहाद नहीं चलने दूंगा

shivraj singh chouhan,kamalnath government,madhya pradesh

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बनाने की तैयार कर रही है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट कर दिया है कि वे मध्य प्रदेश की धरती पर किसी कीमत पर लव जिहाद नहीं होने देंगे। दो दिन के उमरिया दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने को कहा कि, ‘नाम बदलकर शादी करने या शादी के बाद पंचायत चुनाव लड़ने जैसे हथकंडों की इजाजत उनकी सरकार नहीं देगी।”

सीएम शिवराज ने ये कहा

शिवराज ने कहा कि लव जिहाद के खिलाफ कानून की तैयारी हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित कानून में धर्मान्तरण और लव जिहाद के मामलों में सजा और जुर्माना दोनो का प्रावधान होगा। सीएम चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘मेरे सामने ऐसे उदाहरण भी हैं कि शादी कर लो, पंचायत चुनााव लड़वा दो और फिर पंचायत के संसाधनों पर कब्जा कर लो।’ उन्होंने कहा कि, ‘ऐसे लोगों से सावधान रहने कि जरूरत है। मैं किसी भी कीमत पर मध्य प्रदेश की धरती पर लव जेहाद को कामयाब नहीं होने दूंगा। ‘

10 साल तक की सजा का प्रावधान

गौरतलब है कि अभी एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल ने लव जेहाद को लेकर एक अध्यादेश को मंजूरी दी है। इससे कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश ने यूपी सरकार से लव जेहाद अध्यादेश का ड्राफ्ट भी मांगा था। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020 का मसौदा तैयार करने के लिए भोपाल में मंत्रालय में बैठक की। इसमें सजा का प्रावधान 5 साल से बढ़ाकर 10 साल करने पर सहमति बनी। उन्होंने कहा लव जिहाद के खिलाफ सरकार का ड्राफ्ट तैयार है। अब कैबिनेट में प्रस्ताव रखा जाएगा।

ये भी पढ़े…

 UP : लव जिहाद पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, धोखे से धर्म बदलवाने पर होगी 10 साल तक की जेल

MP : अगले सत्र में लव जिहाद पर विधेयक लाएगी शिवराज सरकार, पांच साल तक की होगी सजा

हिंदू लड़की को मुस्लिम बहू दिखाने पर विवादों में आया तनिष्क का विज्ञापन हटाया गया, लव जिहाद के समर्थन का लगा था आरोप

Related posts