कपिल शर्मा ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, ‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज हुआ नाम

kapil sharma,world book of records London

चैतन्य भारत न्यूज

कॉमेडी के बादशाह यानी कपिल शर्मा न सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर में मशहूर हो चुके हैं। कपिल ने बहुत ही कम समय में जनता के दिल में अपनी खास पहचान बना ली है। उन्होंने अपनी कॉमेडी की कला से सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया है। भले ही कपिल ने विवादों का सामना ही क्यों न किया हो लेकिन फिर भी वह सभी के पसंदीदा कॉमेडियन बने हुए हैं। जनता के इसी प्यार के कारण कपिल ने अब वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में अपनी जगह बना ली है।

जी हां… यानी अब कपिल भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन बन गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, कपिल शर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ने भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर चुना और इसके लिए कपिल को सम्मानित किया गया है। इस बात की जानकारी कपिल की पत्नी गिन्नी चतरथ के एक फैन पेज की ओर से इंस्टाग्राम पर दी गई है। उन्होंने वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन के सर्टिफिकेट की एक तस्वीर शेयर की है। खुद कपिल ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर सर्टिफिकेट की तस्वीर शेयर कर इस उपलब्धि के लिए फैंस को धन्यवाद कहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by dhoni7_kapilsharma9_fan (@dhoni7_kapilsharma9_fan) on

गौरतलब है कि, कपिल का नाम लगातार छह बार फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी की टॉप 100 लिस्ट में भी आ चुका है। हालांकि, पिछले साल कपिल कुछ विवादों के घेरे में आ गए थे जिसके कारण वे इस प्रतिष्ठित सूची में अपनी जगह नहीं बना पाए थे। कपिल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में कॉमेडी रियलिटी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से की थी। इस शो में वह विजेता बने थे। इसके अलावा कपिल ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘झलक दिखलाजा सीजन 6’ और ‘उस्तादों के उस्ताद’ जैसे रियलिटी शोज का भी हिस्सा रह चुके हैं। साल 2013 में कपिल ने खुद का शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ लॉन्च किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘किस किसको प्यार करूं’ के जरिए बॉलीवुड में भी डेब्यू किया था। इन दिनों कपिल ‘द कपिल शर्मा शो’ के जरिए फैंस के साथ जुड़े हुए हैं।

Related posts