महाराष्ट्र: बीजेपी ने वापस लिया अपने उम्मीदवार का नाम, कांग्रेस के नाना पटोले चुने गए विधानसभा स्पीकर

maharashtra

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले महाराष्ट्र विधानसभा निर्विरोध स्पीकर चुने गए। दरअसल, बीजेपी ने अपने स्पीकर उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया था। बता दें बीजेपी ने स्पीकर पद के लिए किसन शंकर कथोरे का नाम प्रस्तावित किया था, लेकिन फिर उन्होंने इसे वापस ले लिया। रविवार सुबह करीब 10:30 बजे तक ही नामांकन वापस लेने का वक्त तय था।


बीजेपी के मुताबिक, उन्होंने अन्य पार्टियों के अनुरोध को देखते हुए स्पीकर चुनाव निर्विरोध कराए जाने का फैसला किया। इसके लिए सभी दलों की एक बैठक हुई जिसमें यह निर्णय हुआ। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि, ‘बीजेपी ने कल महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए किसन शंकर कथोरे का नाम आगे बढ़ाया था। सभी नेताओं से बातचीत के बाद हमने कथोरे का नाम वापस लेने का फैसला किया है।’


बता दें बीजेपी ने शनिवार को कहा था कि, वह भी विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में भाग लेगी और फिर उन्होंने अपने विधायक किसन शंकर कथोरे को महा विकास अघाड़ी के प्रत्याशी नाना पटोले के खिलाफ उतारा। कथोरे ठाणे से निर्वाचित हुए हैं और पटोले भंडारा से विधायक हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा में शनिवार को उद्धव सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया था। जानकारी के मुताबिक, दिसंबर के पहले सप्ताह में उद्धव सरकार का कैबिनेट विस्तार होगा। इसमें 14 मंत्री शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, उद्धव सरकार में मुख्यमंत्री समेत शिवसेना के कुल 16 मंत्री, एनसीपी के 15 मंत्री और कांग्रेस के 12 मंत्री शामिल होंगे।

ये भी पढ़े…

महाराष्ट्र: बीजेपी ने वापस लिया अपने उम्मीदवार का नाम, कांग्रेस के नाना पटोले चुने गए विधानसभा स्पीकर

महाराष्ट्र : बहुमत परीक्षण से पहले कांग्रेस ने कर दी डिप्टी CM पद की मांग

फडणवीस सरकार महाराष्ट्र पर छोड़ गई 4.7 लाख करोड़ का कर्ज! कैसे निपटारा करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

Related posts