इस कांग्रेस नेता ने लोकसभा में की मांग- अभिनंदन की मूंछें ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित हों

abhinandan varthman,congress,loksabha

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. लोकसभा में सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक अनोखी मांग रखी। उन्होंने वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पुरस्कार देने की मांग की। साथ ही यह भी कहा कि, अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित कर देनी चाहिए।

नौजवानों को प्रेरित करेंगी अभिनंदन की मूंछें

बता दें अधीर रंजन ने लोकसभा में पूरे समय मोदी सरकार पर निशाना साधा। जब वह विदेश नीति पर बात कर रहे थे तब उन्होंने एयरस्ट्राइक का भी जिक्र किया। रंजन ने कहा कि, ‘बालाकोट में जो वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की, कांग्रेस पार्टी उसका समर्थन करती है।’ इसके बाद उन्होंने मांग रखी कि, अभिनंदन की मूंछों को राष्ट्रीय मूंछें घोषित कर उन्हें सम्मानित करें। उन्होंने कहा कि, ‘हम चाहते हैं कि इससे नौजवान प्रेरित हो सके।’ रंजन की इस मांग पर लोकसभा में सभी ने खूब तालियां बजाई।

कौन हैं अभिनंदन

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद बदला लेने के लिए वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक के अगले ही दिन पाकिस्तान ने भी पलटवार किया था। पाकिस्तानियों को जवाब देने के लिए अभिनंदन उनके विमान का पीछा करने लगे और इस दौरान अभिनंदन का विमान पाकिस्तानी सीमा में जा गिरा। फिर पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को पकड़ लिया था। अभिनंदन करीब दो दिनों तक पाकिस्तानी सेना के ही गिरफ्त में रहें। आखिर में भारतीय कूटनीति के दबाव में पाकिस्तान को उन्हें छोड़ना ही पड़ा।

ये भी पढ़े… 

BSNL ने लॉन्च किया विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर शानदार प्लान, मिलेंगे ये फायदे

पाकिस्तानी एंकर पीएम मोदी के भाषण में अभिनंदन शब्द को समझ बैठा विंग कमांडर अभिनंदन, खूब उड़ रहा मजाक

विंग कमांडर अभिनंदन को 40 घंटे तक आईएसआई ने किया था टॉर्चर, की थी मारपीट

Related posts