मध्यप्रदेशः उपचुनाव में अमीरी और भूखे-नंगे पर शिवराज सिंह- कमलनाथ में जुबानी जंग

shivraj kamal nath

 

 

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्यप्रदेश में उपचुनाव प्रचार जोर पकड़ते ही नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। बयानों के ये तीर अब अमीरी-गरीबी के नाम पर भी छोड़े जा रहे हैं। इसकी शुरुआत कांग्रेस से हुई। मध्यप्रदेश कांग्रेस के किसान मोर्चा के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को देश का दूसरे नंबर का उद्योगपति बताया और साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भूखा-नंगा बता दिया। भाजपा ने इस बयान को लपक लिया और राजनीति में उबाल आ गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जवाब देते हुए कहा कि अमीरी तुम्हें मुबारक….हां, हम नंगे-भूखे ही अच्छे हैं, पर हम गरीबों की तकलीफ जानते हैं, इसलिए उनकी सेवा में लगे रहते हैं। आपने (कमल नाथ) कभी गरीबों को देखा है, भूख देखी है, धूल देखी है, बीमारी देखी है, कीचड़ देखा है, तुम क्या जानों गरीबों का दर्द। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी उपलब्धियां भी गिना डालीं। उन्होंने कहा, हमें नंगे-भूखे ही रहने दो, हम नंगे-भूखे हैं, इसलिए सहरिया बहनों के खाते में एक हजार रुपए जमा करवाते हैं। हम बच्चों की फीस भरवाते हैं, ताकि वे आगे बढ़ जाएं। आपको अमीरी मुबारक लेकिन हमें नंगा-भूखा कहकर गरीबों का अपमान मत करो। यह पलटवार उन्होंने गुना जिले के बमोरी विधानसभा क्षेत्र के परवाह गांव में चुनावी सभा में किया। यहां से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सिसौदिया हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि हां मैं गरीब हूं इसलिए गरीबों का दर्द समझता हूं। गरीब बहन बच्चे को जन्म देगी तो जन्म देने के पहले चार हजार और बाद में 12 हजार रुपए देंगे। उद्योगपति कमल नाथ तुमने तो बच्चों की फीस छीन ली, बहनों के पैसे छीन लिए, हम नंगे-भूखे हैं, इसलिए बेटियों का कन्यादान करवाते हैं, तुमने तो 51 हजार बोलकर धेला भी नहीं दिया। हम नंगे-भूखे हैं, इसलिए बच्चों को लैपटॉप देते हैं, स्मार्टफोन देते हैं।

इस जवाबी हमले का कांग्रेस को कोई तोड़ नहीं मिला है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा अधूरा वीडियो वायरल कर रही है। कमल नाथ ने उद्योगपति होते हुए भी गरीबों का दर्द समझा। एकाध शब्द गुर्जर के मुंह से गलत निकल गया तो कांग्रेस उससे इत्तेफाक नहीं रखती है और न ही समर्थन करती है। हालांकि कमल नाथ ने सागर में शिवराज को एक्टिंग बाज बताया। उन्होंने कहा कि यद शिवराज सिंह मुंबई चले जाएं तो शाहरूख और सलमान खान भी शरमा जाएं।

Related posts