किसान आंदोलन: ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, धारा 144 तोड़ने के आरोप में सूरजेवाला समेत कई नेता हिरासत में

चैतन्य भारत न्यूज

सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को उस समय देख हर कोई हैरान रह गया जब वह सुबह-सुबह दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आए। दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का भी प्रदर्शन जारी है और इसी बीच सोमवार को राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे।

राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर रणदीप सुरजेवाला, बीवी श्रीनिवास और दीपेंद्र हुड्डा समेत अन्य कई कांग्रेसी नेता नजर आए। ट्रैक्टर चलाने के इस कार्यक्रम के दौरान ही कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और बीवी। श्रीनिवास को हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन कर ट्रैक्टर मार्च निकालने पर रणदीप सुरजेवाला, युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास बीवी और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, ‘ये किसान की आवाज है, किसानों की बात सुनी नहीं जा रही है। मैं किसानों का संदेश लेकर आए हैं। सरकार को इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना होगा, ये काले कानून हैं। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं, उन्हें आतंकवादी तक कह दिया जा रहा है।’

जानकरी के मुताबिक, जिस ट्रैक्टर पर राहुल गांधी सवार होकर आए थे उसे दिल्ली पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। ऐसा इसलिए कि संसद सत्र के दौरान यहां धारा 144 लागू रहती है। ट्रैक्टर के सामने कृषि कानूनों के खिलाफ पोस्टर चिपका था और किसानों के समर्थन में बातें कही गईं।

आपको बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान संसद लगाई जा रही है। 200 किसान हर रोज़ जंतर-मंतर पर संसद करेंगे, जो कि संसद के मॉनसून सत्र तक जारी रहेगी।

Related posts