यूपी की 7 सीटों पर कांग्रेस नहीं उतारेगी अपने उम्मीदवार, ये है वजह…

चैतन्य भारत न्यूज।

लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजब्बर ने रविवार को यूपी की 7 सीटों पर उम्मीदवार न उतारने का ऐलान किया है। कांग्रेस ने इन सीटों पर मुकाबले में उतरने की बजाय महागठबंधन को एक तरह से वॉकओवर देने का फैसला लिया है।

इन सीटों पर नहीं उतारेंगे उम्मीदवार

राजब्बर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मैनपुरी, कन्नौज और फिरोजाबाद के साथ ही जिस सीट पर बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, रालोद के अजीत सिंह, जयंत चौधरी चुनाव लड़ेंगे, वहां कांग्रेस अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘हम एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए सीटें खाली छोड़ रहे हैं। हम गोंडा और पीलीभीत की सीट से अपने उम्मीदवार नहीं उतार रहे हैं। यहां हमारी सहयोगी अपना दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।’ राज बब्बर ने तारिक सिद्दीकी के फिर से पार्टी में आने का भी ऐलान किया।

सात सीटों पर समझौता

राज बब्बर ने कहा राज्य में कांग्रेस ने जन अधिकार पार्टी के साथ सात सीटों पर समझौता किया गया है। पांच सीट पर जन अधिकार पार्टी अपने सिम्बल पर चुनाव लडे़गी और 2 सीटों पर हमारे सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि गठबंधन के लिए महान दल से बात हुई, उन्होंने कहा कि हम उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए जितनी भी सीटें देंगे वह सहमत होंगे। वह विधानसभा चुनाव में भागीदारी चाहते हैं। लोकसभा चुनाव में वह हमारे (कांग्रेस) सिंबल पर लड़ने को तैयार हैं।

Related posts